Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कई बदलावों के साथ होगा आगामी Apple iPhone 15 Series, नहीं मिलेगा पावर और वाल्यूम का बटन!

Apple iPhone 15 Series: आईफोन 15 सीरीज में कई नए बदलाव देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि इसका प्रो मॉडल पावर और वाल्यू बटन के बिना होगा। इसके अलावा अन्य बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

Apple iPhone 15 Launch Date in India: अगले साल रिलीज होने वाले आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 Series) में मौजूदा आईफोन 14 सीरीज (iPhone 14 Series) के मुकाबले कई बदलाव आने की उम्मीद है। वेनिला आईफोन 15 और प्रो मॉडल के बीच काफी ज्यादा अंतर देखने को मिल सकता है।

आईफोन 15 प्रो मॉडल को लेकर TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कू का कहना है कि Apple iPhone 15 Pro मॉडल भौतिक क्लिक करने योग्य वॉल्यूम बटन को सॉलिड-स्टेट बटन से बदला होगा।

Kuo ने iPhone 15 Pro मॉडल की तुलना Apple iPhone 7 से की, जहां Apple ने क्लिक करने योग्य होम बटन को सॉलिड-स्टेट बटन से बदल दिया। कुओ ने भविष्यवाणी की है कि ये बदलाव केवल हाई-एंड आईफोन 15 प्रो मॉडल पर होगा, जिससे वैनिला और प्रो मॉडल के बीच की खाई और बढ़ जाएगी।

कुओ ने अपने ट्वीट में कहा कि “मेरा नवीनतम सर्वेक्षण इंगित करता है कि दो हाई-एंड iPhone 15/2H23 नए iPhone मॉडल के वॉल्यूम बटन और पावर बटन को बदलने के लिए एक सॉलिड-स्टेट बटन डिज़ाइन (iPhone 7/8/SE2 और 3 के होम बटन डिज़ाइन के समान) को अपना सकते हैं। भौतिक/यांत्रिक बटन डिजाइन।”

अभी पढ़ें Samsung Galaxy A04e: आ गया सैमसंग का किफायती स्मार्टफोन, जानिए खासियत समेत अन्य जानकारी

अभी पढ़ें Vodafone Idea का यूजर्स को बड़ा झटका! चुपके से हटा दिए ये 3 लोकप्रिय Plans, जानिए सबकुछ

ये उन कई बदलावों में से एक हो सकता है जिनकी भविष्यवाणी अगले साल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए की गई है। एक 9to5Mac रिपोर्ट बताती है कि इसे Apple द्वारा उच्च-अंत वाले iPhone 15 मॉडल के लिए एक अतिरिक्त स्थायित्व सुविधा के रूप में भी विपणन किया जा सकता है।

कुओ के अनुसार सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम बटन, क्लिक की भावना को अनुकरण करने के लिए iPhone पर Taptic Engine कंपन मोटर्स पर निर्भर करेगा। कुओ ने अपने ट्वीट में कहा, “होम बटन की तरह, ऐप्पल एक क्लिक की भावना को अनुकरण करने के लिए टैप्टिक इंजन कंपन मोटर्स पर भरोसा करेगा।”

 अभी पढ़ें  Smartwatch Free with Smartphone: इस प्रीमियम स्मार्टफोन पर धांसू ऑफर्स! फ्री मिल रही है 30 हजार वाली स्मार्टवॉच

उनका कहना है कि इस बदलाव के कारण हर आईफोन में इस्तेमाल होने वाले टैप्टिक इंजन की संख्या बढ़कर तीन हो जाएगी। वर्तमान में, iPhone केवल एक Taptic Engine का उपयोग करता है।

एप्पल आईफोन 15 सीरीज में पहले से ही कई बदलावों के साथ आने की अफवाह है। Apple को अंततः iPhone 15 श्रृंखला पर एक USB टाइप-C पोर्ट लाने के लिए कहा गया है, जो नए EU कानून के अनुपालन में है जिसके लिए सभी इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए एक सार्वभौमिक चार्जिंग पोर्ट की आवश्यकता होती है। इस हफ्ते की शुरुआत में, iPhone 15 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल के iPhone 14 सीरीज की तुलना में अधिक रैम के साथ आने की सूचना मिली थी।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -