Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Google ने बचाई जान, सुसाइड करने जा रहा था युवक, पहले ही पहुंच गई मुंबई पुलिस

Suicide Alert: डिप्रेशन की समस्या अब आम होती जा रही है। खासकर युवा इसका अधिक शिकार हो रहे हैं। वहीं छह महीने पहले जॉब जाने के बाद नौकरी न मिलने और एक आपराधिक मामले में अपनी मां की जमानत न मिलने से निराश मलाड निवासी एक युवक बार-बार गूगल पर आत्महत्या का सबसे अच्छा तरीका […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 28, 2023 11:40
Share :
Google Search, best way to commit suicide, commit suicide, suicide Alert, Mumbai Police News

Suicide Alert: डिप्रेशन की समस्या अब आम होती जा रही है। खासकर युवा इसका अधिक शिकार हो रहे हैं। वहीं छह महीने पहले जॉब जाने के बाद नौकरी न मिलने और एक आपराधिक मामले में अपनी मां की जमानत न मिलने से निराश मलाड निवासी एक युवक बार-बार गूगल पर आत्महत्या का सबसे अच्छा तरीका ढूंढता रहा था। गूगल पर नजर रखने वाले इंटरपोल ने तुरंत मुंबई पुलिस को इसकी सुचना दी। जिसके बाद अपराध शाखा के कर्मियों ने दो घंटे के भीतर उस व्यक्ति को ढूंढ लिया और उसकी जान बचा ली।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि पुलिस को मंगलवार दोपहर इंटरपोल का एक ईमेल मिला। इंटरपोल ने उस मोबाइल नंबर को भी पुलिस के साथ शेयर किया जिसका इस्तेमाल उस व्यक्ति ने इंटरनेट सर्च के दौरान किया था। जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी इकट्ठा की और उसे ट्रैक किया।

दो घंटे में पहुंची पुलिस

दो घंटे के अंदर ही टीम ने उस व्यक्ति को ढूंढ लिया और उसे क्राइम ब्रांच कार्यालय ले गई। इसके बाद पुलिस ने युवक से सवाल किया कि वह इंटरनेट पर ‘सुसाइड करने का सबसे अच्छा तरीका’ क्यों ढूंढ रहा है, तो उसने कहा कि वह सारी उम्मीद खो चुका है। उनकी मां को दो साल पहले एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में हैं। साथ ही युवक ने कहा कि वह उसकी जमानत के लिए कानूनी खर्चों के लिए पैसे की व्यवस्था करने में असमर्थ है।

ये भी पढ़ें: पुराने टीवी को अपग्रेड करने का सुनहरा मौका, आधे दाम पर मिल रहे हैं ये 5 Smart TV

राजस्थान का रहने वाला है युवक

युवक ने पुलिस को आगे बताया कि वह राजस्थान का रहने वाला है और तीन साल पहले मुंबई आया था। जूनियर कॉलेज की परीक्षा पास करने के बाद उन्होंने कंप्यूटर में डिप्लोमा किया। उसे मीरा रोड में एक रियल एस्टेट कार्यालय में नौकरी मिल गई है। हालांकि, छह महीने पहले उनकी नौकरी छूट गई। कई जगहों पर कोशिश की लेकिन नौकरी नहीं मिली और इसे लेकर वह काफी समय से डिप्रेशन में था। जिसके कारण अब उसके दिमाग में पिछले दो दिनों से आत्महत्या के विचार आ रहे थे।

इससे पहले भी गूगल ने बचाई थी जान

इसी तरह कुछ समय पहले सहारनपुर की एक युवती यमुना नहर में कूद कर अपनी जान देने जा रही थी, लेकिन वह इससे काफी नर्वस भी थी। जिसके बाद उसने गूगल पर सर्च किया कि ‘आत्महत्या कैसे करें? युवती को इसके बाद एक सुसाइड हैल्पलाइन का नंबर प्राप्त हुआ और अंत में केस DIG की काउंसलिंग पर आकर खत्म हुआ।

First published on: Sep 28, 2023 10:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें