Saturday, January 28, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Apple vs Twitter: क्या अब iPhone पर नहीं मिलेगा ट्विटर? एलन ने एप्पल को लेकर किया बड़ा दावा

Apple vs Twitter: एक ट्वीट में मस्क ने लिखा कि Apple की ओर से भी अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दी गई है, लेकिन इसके पीछे का कारण क्या है ये नहीं बताया।

Apple vs Twitter: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Twitter CEO Elon Musk) ने 28 नवंबर, सोमवार को अपने सामान्य व्यंग्य में अमेरिकी तकनीकी दिग्गज एप्पल (Apple) पर कार्रवाई के पीछे के कारण का खुलासा किए बिना ऐप स्टोर (iPhone App Store) से ट्विटर को वापस लेने की धमकी देने का आरोप लगाया।

एक ट्वीट में मस्क ने लिखा कि Apple की ओर से भी अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दी गई है, लेकिन इसके पीछे का कारण क्या है ये नहीं बताया। एलोन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट का नियंत्रण संभालने के बाद से ही ट्विटर को नया रूप देने की कोशिश की है।

और पढ़िएSamsung Galaxy M54 5G में एंड्रॉइड 13 और 8जीबी रैम, जानें कब तक देगा दस्तक

पिछले हफ्ते मस्क ने एक नई ट्विटर नीति का ऐलान करते हुए कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर अब अभद्र भाषा या “नकारात्मक” सामग्री वाली ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा।

एक ट्वीट में एलन ने ये भी कहा कि नया ट्विटर नीति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, मगर पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। आगे कहा कि प्लेटफॉर्म पर अभद्र भाषा या नकारात्मक सामग्री के ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। साथ ही ये भी ऐलान किया कि ट्विटर की ओर कई डिस्प्यूट अकाउंट को रिस्टोर करने का प्लान बना रहा है जिन्हें पहले प्रतिबंधित या निलंबित कर दिया गया था, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का खाता भी शामिल था।

और पढ़िएElon Musk का ईमेल पढ़कर कर्मचारियों के पैरों तले खिसकी जमीन! तुरंत 1200 लोगों ने छोड़ी नौकरी

मस्क द्वारा डील खत्म करने की घोषणा के बाद अमेरिकी बाजार में तेज गिरावट देखी गई। बाद में, ट्विटर ने मस्क पर एक सौदे से बाहर निकलने के बहाने बॉट्स का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया। हाल ही में, मस्क 54.20 डॉलर प्रति शेयर के मूल रूप से सहमत मूल्य पर ट्विटर बायआउट के साथ आगे बढ़े।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -