---विज्ञापन---

Apple iPhone 15 नए रंग-ढंग के साथ जल्द करेगा एंट्री! Macbook Air से लेकर iPad भी होंगे लॉन्च

Apple Upcoming Products: एप्पल फैंस के लिए एक गुड न्यूज़ है कंपनी जल्द ही नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसमें Macbook Air से लेकर iPad तक कई प्रोडक्ट लॉन्च होंगे।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 16, 2024 16:37
Share :
Apple Upcoming Products

Apple Upcoming Products: ये तो हम सभी जानते हैं कि Apple आमतौर पर हर साल दो बड़े इवेंट आयोजित करता है। एक जून में जिसे हम सभी WWDC के नाम से जानते हैं और दूसरा सितंबर में जहां हर बार हमें नए iPhones देखने को मिलते हैं। हालांकि कभी-कभी एप्पल मार्च या अप्रैल में भी कुछ स्प्रिंग इवेंट के दौरान फैंस को बड़ा तोहफा दे देता है, जहां नए Mac और iPad लॉन्च होते है। बता दें कि पिछले कुछ सालों में Apple ने इन इवेंट्स में iMac, iPhone SE, AirTag जैसे कुछ नए प्रोडक्ट पेश किए हैं। वहीं एक बार फिर लीक्स रिपोर्ट में अब दावा किया जा रहा है कि कंपनी ऐसे ही कुछ नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी कर रही है।

मार्क गुरमन की रिपोर्ट में खुलासा

हाल ही में सामने आई मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईपैड प्रो और आईपैड एयर के नए वेरिएंट पर काम कर रहा है, जो पांच मौजूदा आईपैड मॉडल आईपैड प्रो, आईपैड 9th और 10th Gen, आईपैड एयर और आईपैड मिनी में शामिल होंगे। कंपनी जल्द ही इसकी लॉन्च डेट से पर्दा उठा सकती है। आइये जानते हैं क्या कुछ रहेगा खास…

आ रहे नए iPad

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि Apple मार्च में एक इवेंट आयोजित करेगा जिसमें नए आईपैड एयर मॉडल में 10.9 इंच और 12.9 इंच की बड़ी स्क्रीन मिलने की उम्मीद है, यही नहीं इसमें आपको पावरफुल M2 चिप मिलने वाली है। जबकि बैक कैमरा के साथ साथ वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी में अपग्रेड और एक नया डिजाइन मिल सकता है। साथ ही कंपनी नए iPad Pro मॉडल पेश करेगी जिनमें 11-इंच और 13-इंच के  OLED स्क्रीन होंगे।

ये भी पढ़ें : ये ऐप खुद आपके Babu-Shona को भेजेगा Good Morning का मैसेज

मैकबुक एयर को मिलेगा अपग्रेड

रिपोर्ट के मुताबिक, Apple अपने मैकबुक एयर लाइन को नए 13-इंच और 15-इंच मॉडल के साथ अपडेट करने का प्लान बना रहा है जो M3 चिप पर चलेगा। M3 चिप Apple का लेटेस्ट प्रोसेसर है जो पिछले साल लॉन्च किए गए नए MacBook Pro और iMac मॉडल को पावर दे रहा है। M3 चिप पिछले साल जारी किए गए 14-इंच मैकबुक प्रो, 16-इंच मैकबुक प्रो और 24-इंच आईमैक मॉडल को भी सपोर्ट करता है।

मैकबुक एयर मॉडल के डिजाइन में इस साल ज्यादा बदलाव नहीं होगा लेकिन इसमें अन्य मैक की तरह वाई-फाई 6ई कनेक्टिविटी होने की बात कही जा रही है। 13-इंच मैकबुक एयर मॉडल को आखिरी बार जुलाई 2022 में रिफ्रेश किया गया था, जबकि 15-इंच मैकबुक एयर मॉडल जून 2023 में पेश किया गया था। इसके अलावा Apple मैक मिनी, मैक स्टूडियो और मैक प्रो के लिए M3 अपडेट पर भी काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें : सिर्फ 799 रुपये में घर के किसी भी डिवाइस को बनाएं Smart!

iPhone 15 का नया कलर वेरिएंट

एप्पल सिर्फ नए प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि iPhone 15 के लिए एक नए कलर वेरिएंट भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Apple पिछले कुछ वर्षों से हर स्प्रिंग इवेंट में एक नया iPhone वेरिएंट जारी करता आ रहा है। पिछले साल कंपनी ने iPhone 14 और iPhone 14 Plus मॉडल के लिए नया येलो कलर पेश किया था। इस साल, हम iPhone 15 मॉडल के लिए इसी तरह का न्यू कलर वेरिएंट लॉन्च होते देख सकते हैं।

First published on: Feb 16, 2024 04:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें