Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Apple और Google स्मार्टफोन यूजर्स को करना पड़ेगा थोडा इंतजार! इस महीने से चलेगा 5जी

Apple-Google Phone 5G network service: एप्पल और गूगल के फोन यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है। जल्द ही उन्हें भी 5जी की सर्विस प्राप्त हो सकेगी।

Apple-Google Phone 5G network service: हाल ही में प्राधानमंत्री मोदी ने भारत में 5जी के सर्विस को लॉन्च किया है, जिसके बाद कुछ शहरों के लोगों ने अपने स्मार्टफोन में 5जी सेवा की सुविधा लेनी शुरू कर दी है। हालांकि, जो यूजर एप्पल और गूगल के फोन को यूज करते है वो अबतक 5जी के सेवा को लेने में असमर्थ हैं।

वहीं, अब उनका ये इंतजार जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि एप्पल और गूगल अपने यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है। एक रिपोर्ट के अनुसार Apple दिसंबर तक आईफोन 12 (iPhone 12), आईफोन 13 (iPhone 13) समेत उससे ऊपर के डिवाइस में 5G सर्विस को अपडेट करने की तैयारी कर रहा है।

बताया जा रहा है कि एप्पल डिवाइस के लिए नया iOS अपडेट जारी कर सकता है, जिसके जरिए इस सर्विस को एक्टिव किया जाएगा। हालांकि, इस मामले में अभी तक एप्पल के अधिकारियों की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है।

अभी पढ़ें WhatsApp पर ऑनलाइन स्टेटस हाइड के बाद आ रहे हैं साइडबार समेत कई नए फीचर्स, जानिए

Apple मेट्रो शहरों में कर सकता है 5G सेवा शुरू

Apple कथित तौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में Airtel की 5G सेवाओं के शुरुआत करने के लिए अपने डिवाइस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इतना ही नहीं क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी भी पर Jio के नेटवर्क पर 5G रोल आउट के लिए भी टेस्ट कर रही है।

Google Pixel फोन में भी मिलेगा 5जी सपोर्ट

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि Google अपने Pixel स्मार्टफोन में दिसंबर में एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए 5G सर्विस एक्टिव करेगा। इनमें से कुछ कंपनियों में Samsung, Motorola, Asus, Honor, Lava, LG, Nokia और Tecno भी शामिल हैं। इनसे भी अभी तक 5G रोल आउट के लिए आधिकारिक अपडेट नहीं मिला है।

अभी पढ़ें Amazon Diwali Sale: इन स्मार्ट स्पीकर्स से लेकर ई-बुक रीडर पर भारी छूट! जानिए

आपको बता दें कि दूरसंचार विभाग (DoT) और MeitY के अधिकारी 5G सर्विस के इस्तेमाल पर चर्चा करने के लिए दूरसंचार ऑपरेटरों और स्मार्टफोन कंपनियों से मिलेंगे। बैठक में Apple और Samsung के अधिकारी भी शामिल होंगे। DoTऔर इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय दोनों के सचिव 5G मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -