Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Amazon Layoffs 2022: भारतीय कर्मचारियों को अमेजन का बड़ा झटका! निकाले जाएंगे 10 हजार से ज्यादा कर्मचारी

Amazon Layoffs 2022: ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के जरिए पता चला है कि भारत में अमेजन अपने कुछ ऑपरेशन्स को बंद करने की योजना बना रही है।

Amazon Layoffs 2022: दुनियाभर की सबसे मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने भी ट्विटर और फेसबुक की तरह अपने कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। कंपनी की ओर से करीब 10,000 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर भारतीयों को बड़ा झटका दिया गया है।

बताया जा रहा है कि अमेजन सैकड़ों भारतीय कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के जरिए पता चला है कि भारत में अमेजन अपने कुछ ऑपरेशन्स को बंद करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने मील डिलीवरी व्यापार को बंद करने जा रही है।

और पढ़िएSamsung Galaxy M54 5G में एंड्रॉइड 13 और 8जीबी रैम, जानें कब तक देगा दस्तक

अमेजन पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स की डोरस्टेप डिलीवरी बंद करेन जा रहा है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अगले महीने तक अमेजन की ओर से सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया जा सकता है। अमेजन का कहना है कि वो कॉम्पिटीशन में काफी पीछे है और उसे नुकसान के कारण ये सख्त कदम उठाना पड़ रहा है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया था कि वो आगामी समय में हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है।

कंपनी के कई प्रोजेक्ट्स की बीटा टेस्टिंग चल रही है, जिसकी वो डील कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि भारत में कंपनी अपना अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म भी बंद करने वाली है, लेकिन उसमें अभी थोड़ा समय बाकी है। जानकारी के लिए बता दें कि अकेडमी का लर्निंग प्लेटफॉर्म इंजीनियरिंग और मेडिकल स्कूलों में एडमीशन दिलवाने में मदद करता है।

और पढ़िएElon Musk का ईमेल पढ़कर कर्मचारियों के पैरों तले खिसकी जमीन! तुरंत 1200 लोगों ने छोड़ी नौकरी

Amazon ग्लोबली करेगा 10,000 लोगों की छंटनी

अमजेन की ओर से हाल ही में ऐलान किया गया था कि वो ग्लोबली 10,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करने वाला है। हालांकि, कर्मचारियों की छंटनी करने का प्रोसेस धीरे-धीरे अपनाया जाएगा। खबरों की मानें तो अभी तक अमेजन ने किसी भी कर्मचारियों को निकाला नहीं है।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -