Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

5G in India: अक्टूबर से शुरू होंगी 5जी सेवाएं, क्या बदलने पड़ेंगे फोन और सिम ? यहां जानें आपके हर सवाल का जवाब

5G in India: देश भर में 2जी, 3 जी और 4जी के बाद अब जल्द ही 5जी इंटरनेट सर्विस भी शुरू होने वाली है।

5G in India: देश भर में 2जी, 3 जी और 4जी के बाद अब जल्द ही 5जी इंटरनेट सर्विस भी शुरू होने वाली है। कुछ दिनों पहले ही सरकार द्वारा इसके लिए अलग-अलग बैंड के स्पेक्ट्रम की भी बिक्री कर दी गई थी। इसमें देश की तमाम बड़ी कंपनियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया था। स्पेक्ट्रम खरीदने के बाद अब इन कंपनियों द्वारा 5जी सेवाएं शुरू करने को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से जारी है और देश के कई शहरों में ये अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी।

अभी पढ़ें Realme Narzo 50A को सिर्फ 549 रुपये में खरीदने का मौका, जानिए कैसे?

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक जियो ने हाल ही में अक्टूबर से देश के 4 शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया है वहीं इसके अलावा एयरटेल ने भी इसे अक्टूबर में ही लॉन्च करने की जानकारी दी है। वहीं वोडाफोन और आईडिया के द्वारा भी इसके लिए जल्द ही घोषणा की जा सकती है।

5जी की लॉन्चिंग को लेकर एकतरफ जहां लोग बेहद उत्साहित है वहीं कई लोगों के मन में इसे लेकर सवाल भी हैं। इन सवालों में 5जी के लिए नई सिम खरीदना, नया फोन खरीदना समेत अन्य सवाल शामिल है। ग्राहकों इन्हीं सवालों का हम जवाब देने जा रहे हैं।

सिर्फ इन स्मार्टफोन में चलेगा 5जी, सिम कार्ड को बदलने की नहीं होगी जरुरत

बता दें कि आपके फोन में 5जी सेवाओं का लाभ लेने के लिए उसमें 5जी सपोर्ट होना अनिवार्य है। आजकल मार्केट में आ रहे ज्यादातर फोन में इसकी सुविधा उपलब्ध है। आपके फोन में ये है कि नहीं इसे देखने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में नेटवर्क सेक्शन में जाना होगा। वहीं अगर फोन इसे सपोर्ट नहीं करता है तो आपको नया फोन खरीदना होगा।

5जी को लेकर कई लोगों के मन में ये भी सवाल है कि क्या इसके लिए नई सिम भी खरीदनी होगी क्या। इस सवाल का सीधा सा जवाब है कि 5जी चलाने के लिए आपकों नई सिम लेने की कोई जरुरत नहीं है कंपनियों द्वारा आपकी मौजूद सिम में ही इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

अभी पढ़ें Smartphone Tips and Tricks: कहीं आप तो नहीं कर रहे फोन को इस्तेमाल करते हुए ये गलतियां?

1 जीबीपीएस तक मिलेगी स्पीड, 4जी से महंगे हो सकते हैं प्लान

5जी सर्विस के आने से आपके फोन की इंटरनेट स्पीड बेहद ज्यादा हो जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेट स्पीड एक जीबीपीएस तक हो सकती है। जिससे यूजर्स एक क्लिक में अपने फेवरेट गाने और पिक्चर डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं इसके अलावा इसके प्लान की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 4जी से ज्यादा हो सकते हैं।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -