Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Fighter के जरिए Pathaan जैसी सफलता दोहराने को तैयार सिद्धार्थ आनंद, फिल्म हिट कराने का ये है निर्देशक का गणित!

Weekend Special: फाइटर के जरिए पठान जैसी सफलता को दोहराने वाली फिल्म और पठान में रिलीज से पहले अब तक क्या-क्या समानताएं देखने को मिली हैं।

Edited By : Nidhi Pal | Dec 17, 2023 06:00
Share :
Pathaan, Fighter
image credit: instagram

निधि पाल, नई दिल्ली

 

Weekend Special: हिंदी सिनेमा के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने पहले वॉर और इसके बाद पठान दोनों ऐसी फिल्में दीं हैं, जिसने सिनेमा की एक्शन फिल्मों का रूप-रंग ही बदलकर रख दिया है। इन दोनों फिल्मों के एक्शन सीन की दुनियाभर में खूब चर्चा हुई है। पठान के ब्लॉकबस्टर हो जाने से सिद्धार्थ आनंद का रुतबा भी बढ़ चुका है। अब सिद्धार्थ अगले साल ऋतिक रोशन के साथ फाइटर लेकर आ रहे हैं। फाइटर के जरिए सिद्धार्थ आनंद ने फिर बड़ा दांव खेला है। इसके जरिए उन्होंने वह सब कुछ दोहराने की कोशिश की है जो कि पठान में दिखा है। तो चलिए जानते हैं कि फाइटर के जरिए पठान जैसी सफलता को दोहराने वाली फिल्म और पठान में रिलीज से पहले अब तक क्या-क्या समानताएं देखने को मिली हैं।

एक ही रिलीज डेट

शाहरुख खान की पठान 25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई थी। ठीक एक साल के बाद सिद्धार्थ आनंद इसी तारीख पर ऋतिक रोशन की फाइटर रिलीज करने जा रहे हैं। शायद उन्होंने पठान की सफलता दो मद्देनजर रखते हुए ही इस तारीख का चयन किया है।

यह भी पढ़ें: Bigg boss 17: सलमान की डांट सुन बाथरूम में रोए Munawar Faruqui, क्यों नाराज थे Tiger?

बोल्ड और ग्लैमरस दीपिका

पठान में दीपिका पादुकोण का बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज देखने को मिला था। इस फिल्म में दीपिका ने बिकिनी क्या पहनी देशभर में हल्ला मच गया था। दीपिका की भगवा बिकिनी के रंग पर खूब बवाल हुआ था। उन्होंने शाहरुख खान के साथ हॉट पोज दिए थे, जिसे लोगों ने पसंद किया था। वहीं अब फाइटर में भी दीपिका पादुकोण का ऋतिक रोशन के साथ लिप लॉक और बोल्ड सीन नजर आने वाला है।

वॉर के बाद ऋतिक की इतनी बड़ी फिल्म

ऋतिक रोशन की वॉर साल 2019 में रिलीज हुई थी। यह भी एक एक्शन फिल्म थी। इस फिल्म में ऋतिक का अंदाज जुदा था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया। हालांकि इसके बाद ऋतिक की विक्रम वेधा आई, लेकिन वह फ्लॉप रही थी। ऐसे में अगर माना जाए तो चार साल के बाद ऋतिक की इतनी बड़ी फिल्म में वापसी हुई है। इसी तरह शाहरुख खान भी साल 2018 के बाद 2023 में पठआन के जरिए चार साल बाद पर्दे पर वापस आए थे।

वॉर, पठान और अब फाइटर

फाइटर में ऋतिक का एक्शन और डांसिंग करते नजर आने वाले हैं। वॉर और पठान की तरह फाइटर में भी देशभक्ति वाला सेंटीमेंट है। कुछ दिनों पहले रिलीज हुए इस फिल्म के टीजर को देखकर लग रहा है कि सिद्धार्थ आनंद इस बार भी निशाने से नहीं चूकने वाले हैं।

First published on: Dec 17, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें