Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Sharmila Tagore B’day: कानपुर से आई एक लड़की, जिसने ‘कश्मीर की कली’ बन किया करोड़ों दिलों पर राज

Sharmila Tagore Birthday: आज शर्मिला टैगोर अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

Sharmila Tagore B’day: दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अपने समय की सबसे लोकप्रिय और चर्चित अदाकारा रही हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम तक पहुंचाया। उनकी खूबसूरती के दीवाने लोग बस एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे।

वो अपने एक्टिंग को लेकर तो सुर्खियों में रहती थी, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी मजेदार रही है। आज शर्मिला टैगोर अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

और पढ़िए Current Laga Re Song: दीपिका रणवीर की एनर्जी ने मचाया धमाल, खुद थिरकने पर होंगे मजबूर

यहां हुआ था जन्म

एक्ट्रेस का जन्म 8 दिसंबर 1944 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। शर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म ‘अपुर संसार’ से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘कश्मीर की कली’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म ने सिनेमाघरों ऐसी धूम मचाई कि हर तरफ उनकी सुदंरता की चर्चा होने लगी।

इस फिल्म से चमकी थी किस्मत

‘कश्मीर की कली’ से रातों रात चमकने वाली शर्मिला टैगोर ने इसके बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शम्मी कपूर के साथ उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंज की गई। इसके बाद उन्होंने ‘वक्त’, ‘अनुपमा’, ‘अमर प्रेम’, ‘सफर’, ‘आराधना’, ‘मालिक’, ‘छोटी बहू’, ‘राजा रानी’ जैसी कई हिट फिल्में दीं।

शर्मिला टैगोर-मंसूर अली खान पटौदी की प्रेम कहानी

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की पहली मुलाकात साल 1965 में एक पार्टी के दौरान हुई थी। इस मुलाकात के बाद उनके बीच धीरे-धीरे बातचीत शुरू हुई और इनका प्यार परवान चढ़ता गया। इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने मिलकर प्यार को शादी का अंजाम दिया।

शादी के पीछे की दिलचस्प कहानी

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी ने साल 1969 में शादी की थी। एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में कई खुलासे किए। उन्होंने बताया था कि मंसूर अली खान ने उन्हें प्रपोज करने से पहले ही उनके साथ शादी का ऐलान कर दिया था। शादी के बाद इनके तीन बच्चे हुए, दो बेटियां सबा अली खान और सोहा अली खान और एक बेटा सैफ अली खान। इनमें सैफ और सोहा ने मां शर्मिला की तरह एक्टिंग वर्ल्ड में नाम कमाया।

और पढ़िए – मनोरंजन से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -