Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

मशहूर एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, फिल्म जगत में शोक की लहर

British Actor Tom Wilkinson Death: ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन ने 75 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने ऑस्कर नॉमिनेट फिल्म में काम किया था।

Edited By : khursheed | Updated: Dec 30, 2023 23:51
Share :
munawwar rana passed away
munawwar rana passed away

British Actor Tom Wilkinson Death: ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन ने 75 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। विल्किंसन के निधन की पुष्टि उनके परिवार ने की है। उन्होंने बताया कि घर पर उनकी अचानक मृत्यु हो गई। उस समय पूरा परिवार उनके पास मौजूद था। बता दें कि उनके निधन की खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर फैल गई है।

दो बार हुए थे ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

एक्टर टॉम विल्किंसन के परिवार ने कहा कि यह बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि विल्किंसन की घर पर अचानक मृत्यु हो गई। बता दें कि विल्किंसन ने कई मशहूर फिल्मों में काम किया था। उन्हें 2001 में आई फिल्म इन द बेडरूम में मुख्य अभिनेता की भूमिका और 2007 में माइकल क्लेटन के लिए सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था।

 

विल्किंसन ने कई मशहूर फिल्मों में किया काम

टॉम विल्किंसन ने कई मशहूर फिल्मों में काम किया था। जिसमें द फुल मोंटी, शेक्सपियर इन लव और द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्होंने 1997 में आई फिल्म द फुल मोंटी के लिए बाफ्टा अवॉर्ड जीता था। इस फिल्म की 26 साल बाद दोबारा डिज़्नी+ पर स्ट्रीमिंग की गई थी। बता दें कि उनकी छह फिल्में बाफ्टा अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई थीं। जबकि वह माइकल क्लेटन और इन द बेडरूम के लिए बार दो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए थे। टॉम विल्किंसन ने अपने करियर में 130 से अधिक टीवी और फिल्मों में काम किया था।

बता दें कि विल्किंसन ने फेमस ग्रुफालो के टीवी नाटक में लोमड़ी की आवाज भी दी। 2005 के नए साल के सम्मान में विल्किंसन को नाटक में काम करने के लिए ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (ओबीई) का अधिकारी बनाया गया था।

ये भी पढ़ें: मां बनने के बाद Madhuri Dixit को करना पड़ा सोशल जजमेंट का सामना

ये भी पढ़ें: Animal देखने गए Sunny Deol कहा- मैं बॉबी को मरते नहीं देख सकता

First published on: Dec 30, 2023 11:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें