Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

50 लाख रुपये के लिए मशहूर सिंगर को Best Friend ने ही उतार दिया था मौत के घाट, आखिर क्या थी वजह?

Yolanda Saldivar: ऐसा पहली बार नहीं है जब दौलत के आगे कोई रिश्ता तार-तार हुआ हो। जी हां, पहले भी बहुत बार इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जब दोस्त-ही दोस्त की जान का दुश्मन बन जाता है।

Edited By : Nancy Tomar | Mar 31, 2024 08:00
Share :
Yolanda Saldivar
Yolanda Saldivar

Yolanda Saldivar-Selena Quintanilla Pérez: दोस्त या कई हजार डॉलर, बेशुमार दौलत या एक गोली… अब क्या चाहिए ये तो सामने वाला ही फैसला कर सकता है। दरअसल, ये सिचुएशन किसी और के नहीं बल्कि एक दोस्त के सामने थी। जब उसने कुछ रकम के लिए अपने ही अजीज मित्र को मौत के घाट उतार दिया। ऐसा पहली बार नहीं है जब दौलत के आगे कोई रिश्ता तार-तार हुआ हो। जी हां, पहले भी बहुत बार इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। आज हम आपको सेलेना क्विंटानिला और योलान्डा सालदिवर की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं क्योंकि आज ही का वो दिन था जब साल 1995 में 31 मार्च को योलान्डा ने सेलेना की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जी हां, आज ही के दिन  दोस्त-ही दोस्त की जान की दुश्मन बन जाती है।

सेलेना क्विंटानिला-पेरेज की है कहानी

दरअसल, ये कहानी है अमेरिका की मशहूर सिंगर सेलेना क्विंटानिला-पेरेज की, जिनकी जान किसी और ने नहीं बल्कि उन्हीं की बेस्‍ट फ्रेंड योलान्डा सालदिवर ने ले ली। वजह कुछ और नहीं बल्कि कई हजार डॉलर थीं। अब भई जिसके सामने इतनी बड़ी रकम होगी तो किसी की भी आंखें चमक उठे। ऐसा ही कुछ हुआ योलान्डा सालदिवर के साथ और इन सबमें जान से हाथ धोया सेलेना क्विंटानिला-पेरेज ने।

Selena Quintanilla Pérez

Selena Quintanilla Pérez

कौन हैं योलान्डा साल्दिवर?

वैसे तो ये बहुत ही नामी चेहरा है, लेकिन फिर भी आपको बता देते हैं कि योलान्डा साल्दिवर अमेरिकी की एक पूर्व नर्स हैं। जी हां, योलान्डा सिर्फ एक नर्स नहीं बल्कि सिंगर सेलेना के फैन क्लब की अध्यक्ष भी रहीं। इसके अलावा साल्दिवर ने सेलेना के बुटीक की मैनेजर के तौर पर भी काम किया। दोनों में बेहद अच्छी बॉन्डिंग थी और दोनों काफी गहरी सहेलियां भी थी। योलान्डा साल्दिवर का जन्म 19 सितंबर, 1960 को हुआ था। बता दें कि साल 1995 में 31 मार्च को योलान्डा साल्दिवर ने सेलेना की हत्या कर दी थी। सेलेना के मर्डर से पहले साल्दिवर से उनकी दोनों पोस्ट वापस ले ली गई थी।

Yolanda Saldivar

Yolanda Saldivar

योलान्डा साल्दिवर ने क्यों किया सेलेना क्विंटानिला का मर्डर?

दरअसल, बात है साल 1995 की, जब सेलेना के बुटीक में काम करने वालों ने सिंगर के पिता अब्राहम से कहा कि साल्दिवर पैसे का गबन कर रही है। बुटीक के लोगों का कहना था कि योलान्डा ने करीब 60,000 डॉलर से भी ज्यादा रकम कंपनी से चुराई है। इसके बाद अब्राहम ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और इस मामले में उन्हें पता लगा कि योलान्डा ने सच में ऐसा किया है, तो उन्होंने तुरंत उनसे सारी पावर्स छीन ली। हालांकि ये सब यहीं खत्म नहीं हुआ क्योंकि योलान्डा के पास सेलेना की कंपनी के जरूरी डॉक्यूमेंट्स थे, जिसकी सिंगर को जरूरत भी थी और इन्हीं का फायदा उठाते हुए साल्दिवर ने सेलेना को मिलने के लिए बुलाया।

डॉक्यूमेंट्स का लिया सहारा

अब सिंगर के पास कोई रास्ता नहीं था और उन्होंने साल्दिवर की बात मान ली और वो योलान्डा से मिलने चली गई, लेकिन योलान्डा ने इस दौरान उन्हें कोई दस्तावेज नहीं दिए और बातें करके ऐसे ही टाइम पास किया, लेकिन जब समय बीतता गया और सिंगर ने डॉक्यूमेंट्स के लिए साल्दिवर पर जोर दिया, तो साल्दिवर ने उन्हें कागज दे दिए। इसके बाद सिंगर ने सारे डॉक्यूमेंट्स लिए और वो जैसे ही कमरे से बाहर निकली तो योलान्डा साल्दिवर ने सिंगर सेलेना क्विंटानिला की पीठ पर गोली चला दी।

Selena Quintanilla Pérez

Selena Quintanilla Pérez

कैसे हुई सेलेना की मौत?

सेलेना को सारा मामला समझ में आ गया और वो मदद के लिए भागी, लेकिन घायल थी तो ज्यादा कुछ नहीं कर पाई और जैसे-तैसे उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन खून ज्यादा बह जाने की वजह से सेलेना की मौत हो गई। हालांकि बाद में सामने आया कि सेलेना ने योलान्डा साल्दिवर को नौकरी से निकाला, इसलिए योलान्डा ने सिंगर का मारा, क्योंकि सेलेना के बिना साल्दिवर की कोई पहचान नहीं थी। इतना ही नहीं बल्कि योलान्डा ने कहा था कि ये अचानक से हुआ है और वो ऐसा नहीं करना चाहती थी। इस केस में योलान्डा साल्दिवर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। हालांकि 30 मार्च 2025 को साल्दिवर पैरोल के लिए पात्र हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Arbaaz Khan के पापा के साथ दिखीं Malaika Arora की मम्मी, यूजर्स बोले- ये रिश्ता क्या कहलाता है?

First published on: Mar 31, 2024 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें