Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Engineer’s Day 2022: पीएम मोदी ने देश के इंजीनियर्स को दी बधाई, बोले- राष्ट्र निर्माण में योगदान महत्वपूर्ण

Engineer’s Day 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंजीनियर दिवस पर लोगों को बधाई दी और कहा कि राष्ट्र निर्माण में योगदान देने वाले इंजीनियरों के कुशल और प्रतिभाशाली खदान के लिए भारत धन्य है।

अभी पढ़ें Srinagar: नौगाम में सेना और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

 

इंजीनियर्स डे को तत्कालीन मैसूर साम्राज्य के एक दीवान, इंजीनियर राजनेता मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है, जिन्हें अग्रणी इंजीनियरिंग कार्यों का श्रेय दिया जाता है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “इंजीनियर दिवस पर सभी इंजीनियरों को बधाई। हमारे देश के लिए एक कुशल और प्रतिभाशाली इंजीनियरों का पूल है जो राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रहे हैं। हमारी सरकार इंजीनियरिंग का अध्ययन करने के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए काम कर रही है जिसमें अधिक इंजीनियरिंग कॉलेज बनाना शामिल है।”

 

अभी पढ़ें UP News: लखीमपुर खीरी में पेड़ पर लटके मिले दो सगी बहनों के शव के बाद तनाव, अखिलेश-प्रियंका ने ट्वीट कर साधा निशाना

उन्होंने कहा, “इंजीनियर दिवस पर, हम सर एम विश्वेश्वरैया के अभूतपूर्व योगदान को याद करते हैं। वह भविष्य के इंजीनियरों की पीढ़ियों को खुद को अलग करने के लिए प्रेरित करते रहें।” पीएम मोदी ने अपने मन की बात प्रसारण से एक अंश भी पोस्ट किया जहां उन्होंने इस विषय पर बात की।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -