Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

NEET UG 2022: नीट-यूजी री-एग्जाम आज, इन उम्मीदवारों के लिए यहां जानें जरूरी डिटेल्स

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एसोसिएशन (NTA) आज, 4 सितंबर को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2022 री-एग्जाम आयोजित करेगा। नीट- यूजी 2022 री-एग्जाम कुछ विशिष्ट उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी जिनकी परीक्षा विभिन्न त्रुटियों के कारण प्रभावित हुई थी। कारण विशिष्ट कोल्लम, केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के केंद्रों में […]

Edited By : Niharika Gupta | Updated: Sep 4, 2022 13:41
Share :
NEET Re-Exam 2022
NEET Re-Exam 2022

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एसोसिएशन (NTA) आज, 4 सितंबर को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2022 री-एग्जाम आयोजित करेगा। नीट- यूजी 2022 री-एग्जाम कुछ विशिष्ट उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी जिनकी परीक्षा विभिन्न त्रुटियों के कारण प्रभावित हुई थी। कारण विशिष्ट कोल्लम, केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

एनटीए ने इन उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नीट यूजी एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा नियमों का पालन करना चाहिए और अपने नीट-यूजी हॉल टिकट पर दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए।

उम्मीदवारों को नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड के साथ एक फॉर्म जमा करना होगा जो उनके स्वास्थ्य की स्थिति को दर्शाता हो। उम्मीदवारों को NEET एडमिट कार्ड पर एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ चिपकाना होगा। फोटोग्राफ वही होना चाहिए जैसा उन्होंने नीट आवेदन पत्र में अपलोड किया था। उम्मीदवारों को नीचे दिए एनटीए के निर्देशानुसार ड्रेस कोड का पालन करना होगा।

NEET UG 2022: ड्रेस कोड

-लंबी आस्तीन वाले हल्के कपड़ों की अनुमति नहीं है।
-कम ऊँची एड़ी के जूते और सैंडल की अनुमति है जूते की अनुमति नहीं है।
-वॉलेट, गॉगल्स, हैंडबैग, बेल्ट, कैप आदि जैसी चीजें प्रतिबंधित हैं।
-घड़ी, कलाई घड़ी, ब्रेसलेट, कैमरा, आभूषण और धातु के सामान आदि भी प्रतिबंधित हैं।

NEET UG 2022: री-एग्जाम गाइडलाइन्स

-उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र पर पहले से रिपोर्ट करना चाहिए क्योंकि परीक्षा शुरू होने के बाद उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी
परीक्षा केंद्र पर अग्रिम रिपोर्टिंग से उम्मीदवारों को तलाशी के दौरान कर्मचारियों के सहयोग में भी मदद मिलेगी।
-उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर कोई वर्जित वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं है।
-प्रत्येक उम्मीदवार को रोल नंबर वाली एक सीट आवंटित की जाएगी। उम्मीदवारों को अपनी आवंटित सीट का पता लगाना चाहिए और उस पर कब्जा करना चाहिए।
-उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल छोड़ने से पहले अपनी ओएमआर शीट और एडमिट कार्ड ड्यूटी पर मौजूद निरीक्षक को सौंपने होंगे।

First published on: Sep 04, 2022 01:41 PM
संबंधित खबरें