Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICSE, ISC 2023 Sample Papers: CISCE ने ICSE और ISC परीक्षा के सैंपल पेपर किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ICSE, ISC 2023 Sample Papers: काउंसिल फॉर द इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, CISCE ने सभी भाषाओं, विषयों आदि के लिए सैंपल पेपर जारी किए हैं। सभी आवश्यक सूचनाओं के साथ सैंपल पेपर उन छात्रों द्वारा डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए गए हैं जो ICSE और ISC परीक्षा दे रहे हैं, वे पेपर वेबसाइट cisce.org पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं।

CISCE ने सैंपल पेपर में प्रश्नों की संख्या, कोर्सेज, सुझाए गए असाइनमेंट, मूल्यांकन आदि के बारे में जानकारी शामिल की है। अंग्रेजी भाषा, अंग्रेजी साहित्य, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, फैशन डिजाइनिंग, शारीरिक शिक्षा, असमिया, बंगाली, अन्य प्रमुख और छोटे दोनों पेपरों के लिए सैंपल पेपर जारी किए गए हैं।

ICSE specimen paper 2023

ISC specimen paper 2023

ICSE, ISC 2023 Sample Papers: ऐसे करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट – cisce.org.in पर जाएं।
  • फिर टैब पर क्लिक करें – होमपेज पर जारी है।
  • नीचे स्क्रॉल करें और आप नमूना प्रश्न पत्र नामक अनुभाग देखेंगे।
  • इसके बाद वर्ष 2023 . पर क्लिक करें।
  • उन विषयों के लिए नमूना पेपर डाउनलोड करें जो आप करना चाहते हैं।
  • अपने संदर्भ के लिए उसी की एक प्रति रखें।

सीआईएससीई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 में होगी। अभी सीआईएससीई ने परीक्षा डेट की घोषणा नहीं की है। अभी बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन भी नहीं शुरू हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, सीआईएससीई बहुत जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर रजिस्ट्रेशन डेट की घोषणा करेगा।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -