Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET UG Counselling 2022: छत्तीसगढ़ नीट-यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें प्रोसेस

Chhattisgarh NEET UG Counselling 2022: चिकित्सा शिक्षा निदेशालय, छत्तीसगढ़ ने राज्य की NEET UG काउंसलिंग 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ NEET UG काउंसलिंग 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट- cgdme.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए राज्य भर में एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए छत्तीसगढ़ नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार 25 अक्टूबर, 2022 तक छत्तीसगढ़ नीट काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और प्रोसेसिंग फीस जमा कर सकते हैं।

Chhattisgarh NEET UG Counselling 2022 : जानें पूरी प्रोसेस

अनारक्षित (UR), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए छत्तीसगढ़ एनईईटी यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क 1,000 रुपये है। अनुसूचित जनजाति (ST) और अनुसूचित जाति (SC) श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि गैर-आवासीय भारतीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 10,000 रुपये का भुगतान करना होगा।

एनईईटी यूजी एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय, उम्मीदवारों को एनईईटी आवेदन संख्या, एनईईटी रोल नंबर, एनईईटी प्राप्त अंक, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, लिंग, कोर्सेज का नाम और अधिवास प्रमाणपत्र विवरण सहित विवरण दर्ज करना होगा।

छत्तीसगढ़ NEET UG काउंसलिंग प्रक्रिया में NEET रजिस्ट्रेशन, डाक्यूमेंट्स को अपलोड करना, आवेदन शुल्क का भुगतान, प्रिफरेंस भरना, सीट अलॉटमेंट और आवंटित कॉलेज में शामिल होना शामिल होगा।

Chhattisgarh NEET UG Counselling 2022 Registration Link

Chhattisgarh NEET UG Counselling 2022: ऐसे करें रजिस्टर

  • आधिकारिक वेबसाइट पर cgdme.in जाएं।
  • होमपेज पर ‘नीट यूजी एमबीबीएस/बीडीएस एप्लीकेशन फॉर्म 2022’ लिंक पर क्लिक करें।
  • छत्तीसगढ़ नीट यूजी काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्टर करें।
  • आवश्यक जानकारी भरें और आवश्यकतानुसार दस्तावेज अपलोड करें।
  • विवरण को क्रॉस-सत्यापित करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए छत्तीसगढ़ एनईईटी यूजी आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

डीएमई छत्तीसगढ़ राज्य कोटा काउंसलिंग के तहत 1,815 एमबीबीएस और 600 बीडीएस सीटों से अधिक उम्मीदवारों को प्रवेश प्रदान करेगा।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -