Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Honda कर्मचारियों को झटका! जो बोनस दिया गया उसको अब दोबारा वापस मांग रही है कंपनी

Honda Bonus News: किसी भी कर्मचारी में बोनस को लेकर काफी उत्साह होता है और वे उसका इंतजार करते हैं। लेकिन, कल्पना कीजिए कि अगर उन्हें एक अच्छा बोनस मिलता है और कंपनी उनके जश्न मनाने से पहले ही पैसे वापस मांगने लगते तो उनका क्या होगा।

अभी पढ़ें Alcohol Detection System: शराब पीकर ड्राइव करने वालों की खैर नहीं! कार खुद करेगी पुलिस को इन्फॉर्म

ऐसा ही कुछ जापानी ऑटोमेकर कंपनी होंडा के कर्मचारियों के साथ हुआ है। कंपनी ने पहले उन्हें बोनस देकर खुश किया और अब उनसे पैसे वापस करने का आदेश दिया। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

होंडा के जिन कर्मचारियों को यह बड़ा झटका लगा है, वे अमेरिका के ओहायो स्टेट के मैरीसविले शहर में कंपनी की फैक्ट्री में काम करते हैं। कंपनी ने हाल ही में कर्मचारियों को मेमो भेजा है। इसमें कहा गया है कि अधिक भुगतान किया गया बोनस आपको भेज दिया गया है और अतिरिक्त राशि वापस करनी होगी। यानी उनके खातों में जितना बोनस मिलना चाहिए था, उससे ज्यादा पैसा उनके खातों में जमा किया गया।

बिजनेस टुडे पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में एनबीसी4 के हवाले से कहा गया है कि होंडा की इस फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी इस मेमो को पाकर असमंजस में हैं। होंडा की ओर से कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया है कि उन्हें यह ओवरपेड बोनस जल्द से जल्द वापस करना होगा।

अभी पढ़ें Jupiter Celebratory Edition: भारत में इस स्कूटर ने मचा दिया बवाल, अब नया एडिशन उड़ाएगा गर्दा

दो विकल्प दिए गए

यदि कर्मचारी इस मेमो को नजरअंदाज करते हैं या इसका जवाब नहीं देते हैं, तो ऐसी स्थिति में उनके द्वारा प्राप्त मासिक वेतन से अतिरिक्त बोनस राशि स्वतः ही काट ली जाएगी। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 22 सितंबर तक यह पुष्टि करने के लिए कहा था कि वे ओवरपेड बोनस का भुगतान कैसे करना चाहते हैं। क्या वे अपने मासिक वेतन से बोनस राशि काटना चाहते हैं? या आप अग्रिम भुगतान कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, होंडा के प्रवक्ता ने एक ईमेल में दिए बयान में कहा कि कर्मचारी मुआवजे से संबंधित मामले संवेदनशील हैं और वे अपने भागीदारों पर किसी भी प्रभाव को कम करने के लिए उचित कदम उठा रहे हैं।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -