Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PNB FD Interest Rate 2022: वरिष्ठ, अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD दरों में वृद्धि; डिटेल्स चेक करें

PNB FD Interest Rate 2022: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) वरिष्ठ नागरिकों और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर एक आकर्षक पेशकश लेकर आया है। पीएनबी की वेबसाइट के अनुसार, वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक कार्यकाल के लिए और सुपर वरिष्ठ नागरिकों के लिए सभी कार्यकाल के लिए FD ब्याज दर में वृद्धि की गई है।

अभी पढ़ें 7th Pay Commission: हो गया ऐलान, केंद्रीय कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा बड़ा तोहफा !

बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए दरों में 30 बीपीएस तक की बढ़ोतरी की है और नई दरें 13 सितंबर, 2022 से लागू हुई हैं। पीएनबी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दर 6.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.45 प्रतिशत कर दी है। यह 5-10 वर्षों के कार्यकाल के लिए हुई है।

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘संशोधित ब्याज दरें 13.09.2022 से नई जमाराशियों और मौजूदा जमाओं के नवीनीकरण पर लागू हैं।’

बैंक ने आगे कहा, ’60 वर्ष और 80 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल तक की अवधि के लिए लागू कार्ड दरों पर 50 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी और 2 करोड़ रुपये से कम की घरेलू जमा पर 5 साल से अधिक की अवधि के लिए 80 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज मिलेगी।

अभी पढ़ें ITR फाइलिंग: इनकम टैक्स रिटर्न समय पर फाइल करने के बाद भी नहीं मिला रिफंड? जानें- क्या होगा कारण

स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सेवानिवृत्त स्टाफ सदस्यों के मामले में जो वरिष्ठ नागरिक भी हैं, लागू कार्ड दर पर अधिकतम ब्याज दर 5 साल तक की अवधि के लिए 150 बीपीएस और 5 साल से ऊपर की अवधि के लिए 180 बीपीएस होगी।

पीएनबी ने कहा कि सुपर सीनियर सिटीजन (80 वर्ष से अधिक आयु के) को सभी परिपक्वता अवधि में लागू कार्ड दर पर 80 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -