Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PM Jan Dhan Yojana: बड़ी खबर! सरकार हर एक खाताधारक को देने जा रही है 10 हजार रुपये, आप भी ऐसे करें आवेदन

How to apply for 10 thousand rupees: देश में, प्रधानमंत्री जन धन योजना के माध्यम से 47 करोड़ से अधिक खाते खोले गए हैं, हालांकि कई लाखों लोग इन खातों पर उपलब्ध पहलों से अनजान हैं। सरकार जन धन खातों के धारकों को 10,000 रुपये दे रही है, लेकिन आपको अपनी शाखा में आवेदन करना होगा। इसके अलावा भी इस खाते के और भी फायदे हैं, जैसे कि 1 लाख 30,000 रुपये तक के बीमा की उपलब्धता। अगर आप इन कार्यक्रमों के बारे में नहीं जानते हैं, तो तुरंत पता करें और 10,000 रुपये के लिए आवेदन करें।

अभी पढ़ें Vande Bharat Express: दैनिक यात्रियों के लिए गुड न्यूज, अब बिहार में भी दौड़ेगी हाई स्पीड ट्रेन! पढ़ें- पूरी जानकारी

आपको बता दें कि जन धन खाते के तहत खाताधारकों को कई तरह के लाभ दिए जाते हैं। पहला फायदा यह है कि खाताधारक को अपने खाते में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा, रुपे डेबिट कार्ड प्रदान किया जाता है और आप चाहें तो इस खाते पर 10,000 रुपये के ओवरड्राफ्ट के लिए बैंक में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने बैंक की ब्रांच में संपर्क करना होगा।

दुर्घटना बीमा पॉलिसी और जीवन बीमा पॉलिसी भी

सरकार जन धन खाताधारकों को 1 लाख रुपये की दुर्घटना बीमा पॉलिसी सहित कई लाभ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, 30 हजार रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी की पेशकश की जाती है। आकस्मिक मृत्यु की स्थिति में खाताधारक के परिवार को 1 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान किया जाता है। वहीं सामान्य परिस्थितियों में मृत्यु होने पर 30,000 रुपये की बीमा कवर राशि प्रदान की जाती है।

अभी पढ़ें Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इन दिनों टिकट बुकिंग समेत ये सेवाएं रहेंगी बंद, तुरंत चेक करें डीटेल्स

यदि आप इन कार्यक्रमों से लाभान्वित होना चाहते हैं, लेकिन आपने अभी तक जन धन खाता नहीं खोला है, तो भी आप यह खाता खोल सकते हैं। इसके लिए आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -