Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Twitter Blue Tick: ब्लू टिक वाले हो जाएं सावधान, अब हर महीने चुकाने पड़ेंगे इतने रुपये…नहीं तो वेरिफिकेशन खत्म

Twitter Blue Tick: हाल ही में ट्विटर को उसका नया बॉस मिला है। अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है। मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रण के बाद से ही लोगों में प्लेटफॉर्म पर आने वाले बदलावों को लेकर क्रेज बना हुआ है। वहीं, मस्क की ओर से भी कुछ ऐसे ट्वीट किए गए, जो चर्चाओं में बने हुए हैं। इस बीच अब ऐसा फैसला लिया जा सकता है, जिससे ब्लू टिक वाले परेशान हो सकते हैं। जी हां, एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लू टिक वालों को अपना हैंडल यूज करने के लिए हर महीने पैसे चुकाने पड़ेंगे।

अभी पढ़ें Hero MotoCorp, Dr Reddy’s, IOC, NTPC, Mondelez India समेत इन 10 शेयरों पर रखें नजर, दे सकते हैं मुनाफा!

मस्क ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, ‘ट्विटर अपनी उपयोगकर्ता सत्यापन प्रक्रिया को संशोधित करेगा। पूरी सत्यापन प्रक्रिया में अभी सुधार किया जा रहा है।’ हालांकि, क्या बदलाव आएगा, इसपर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई।

Platformer ने रविवार को इस मामले से परिचित दो लोगों का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर अपने खाताधारक की पहचान की पुष्टि करने वाले प्रतिष्ठित नीले चेक मार्क के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रहा है।

कितने रुपये महीना होगा सब्सक्रिप्शन 

रिपोर्ट के अनुसार, यदि परियोजना आगे बढ़ती है, तो उपयोगकर्ताओं को ट्विटर ब्लू को $4.99 प्रति माह(करीब 412 रुपये) पर सब्सक्राइब करना होगा या ऐसा न करने पर उन्हें अपने ब्लू बैज को खोना होगा। इसके अलावा, The Verge की रिपोर्ट कहती है, ‘एलन मस्क के स्वामित्व वाला ट्विटर वर्तमान में नए Twitter Blue सब्सक्रिप्शन के लिए $19.99 (लगभग ₹1,600) चार्ज करने की योजना बना रहा है।’

Tesla Inc के सीईओ ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है और इस परियोजना को शुरू करने से पहले ही ये खत्म की जा सकती है लेकिन Platformer के मुताबिक यह संभावना है कि सत्यापन ट्विटर ब्लू का हिस्सा बन जाएगा।

ट्विटर ब्लू को पिछले साल जून में प्लेटफॉर्म की पहली सब्सक्रिप्शन सेवा के रूप में लॉन्च किया गया था, जो मासिक सदस्यता के आधार पर ‘प्रीमियम सुविधाओं तक विशेष पहुंच’ प्रदान करती है, जिसमें ट्वीट एडिट करने की सुविधा भी शामिल है।

अभी पढ़ें आपने बुक किया है कोई नया FLAT? जानिए प्रॉपर्टी टैक्स नहीं दिया तो क्या होगा

ट्वीट्स को एडिट करने की सुविधा भी इस महीने की शुरुआत में मस्क द्वारा अप्रैल में एक ट्विटर पोल का उपयोग करने के आग्रह के बाद उपलब्ध कराई गई थी, जिसमें उनके लाखों फॉलोअर्स से पूछा गया था कि क्या वे एडिट बटन चाहते हैं? तो 70% से अधिक ने हां कहा था।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -