Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

हर दिन 253 रुपये का निवेश करें, मैच्योरिटी पर 54.50 लाख रुपये तक कमाएं, पूरी डिटेल्स पढ़ें

LIC Jeevan Labh Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) व्यक्तिगत जरूरतों और पसंद के अनुरूप विभिन्न प्रकार की बीमा पॉलिसियों के साथ लाखों-करोड़ों लोगों की पसंद है। एलआईसी की जीवन लाभ एक सीमित प्रीमियम भुगतान, नॉन-लिंक्ड, लाभ देने वाली योजना है जो सुरक्षा के साथ भविष्य में बचत भी प्रदान करती है।

जीवन लाभ पॉलिसी, पॉलिसीधारक को परिपक्वता से पहले किसी भी समय मृत्यु के समय वित्तीय सुरक्षा और जीवित पॉलिसीधारक के लिए परिपक्वता के समय एकमुश्त राशि प्रदान करती है।

अभी पढ़ें Debit, Credit card Tokenisation: ट्रांजैक्शन के लिए टोकन कैसे प्राप्त करें? फटाफट जानें ये तरीका

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी Calculation

यदि आप 25 वर्ष के हैं और 25 वर्ष की परिपक्वता अवधि के लिए एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी खरीदते हैं, तो आप परिपक्वता पर 54.50 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको 20 लाख रुपये की मूल राशि का चयन करना होगा और 92,400 रुपये या हर दिन लगभग 253 रुपये का वार्षिक प्रीमियम देना होगा। 25 साल बाद पूरी मैच्योरिटी वैल्यू 54.50 लाख रुपये हो जाएगी।

अभी पढ़ें Atal Pension Yojana: अभी उठा लें फायदा, 1 अक्टूबर से बदलने जा रहे हैं अटल पेंशन योजना के नियम

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी के लाभ

जीवन लाभ पॉलिसी कई लाभ प्रदान करती है। परिपक्वता पर, यदि सभी आवश्यक प्रीमियमों का भुगतान कर दिया गया है और पॉलिसीधारक अभी भी जीवित है, तो एकमुश्त भुगतान किया जाएगा जिसमें मूल बीमा राशि, निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम पूरक बोनस, यदि लागू हो, शामिल हैं। इसमें टैक्स से छूट का प्रावधान है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -