Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Indian Raiways: फेस्टिव सीजन में रेलवे ने फिर बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के रेट, अब देने होंगे इतने रुपये

Platform Ticket: अगर आप अपने रिश्तेदारों को छोड़ने या लेने रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर जाते हैं तो यह खबर आपको बड़े झटके के जैसे होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि दक्षिण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में डबल का इजाफा किया है। दक्षिण रेलवे के चेन्नई मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में पहले की तुलना में 50 प्रतिशत की वृद्धि की है। ऐसा फैसला आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए लिया गया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर भीड़ से बचा जा सके।

अभी पढ़ें Cheap Train Ticket: अन्य दैनिक यात्रियों से सस्ती टिकट पाएं! SBI YONO ऐप से ऐसे बुक करें सस्ती ट्रेन टिकट

त्योहारी सीजन में आमतौर पर लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है। इस वजह से प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के आने-जाने वालों की भीड़ लगी रहती है, जिससे कई तरह की परेशानी होती है। इससे बचने के लिए दक्षिण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। दक्षिण रेलवे के चेन्नई मंडल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है, जो पहले 10 रुपये हुआ करती थी।

नई दर 1 अक्टूबर से लागू होगी

विज्ञप्ति में बताया गया है कि प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर 1 अक्टूबर से लागू होगी यानि 1 अक्टूबर से लोगों को इसके लिए 10 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे। हालांकि, यह नया नियम 31 जनवरी 2023 तक ही लागू रहेगा। लोगों को 31 जनवरी तक केवल 20 रुपये देने होंगे, जिसके बाद 1 फरवरी से टिकट की कीमत पहले की तरह 10 रुपये हो जाएगी। दक्षिण रेलवे के इस कदम से प्लेटफॉर्म पर जाने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

रेलवे प्लेटफॉर्म पर भीड़ इकट्ठा होने को कम करने की कोशिश कर रहा है, जो आमतौर पर त्योहारी सीजन के दौरान बढ़ जाती है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जिन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के लिए लोगों को 20 रुपये देने होंगे, उनमें आठ स्टेशन शामिल हैं। इन 8 रेलवे स्टेशनों में Dr. MGR Chennai Central, Chennai Egmore, Katpadi, Tambaram, Arakkonam, Changalpattu, Avadi और Tiruvallur शामिल हैं।

अभी पढ़ें Gold Price Today: त्योहारी सीजन में चढ़ने लगा सोना, दिल्ली-मुंबई से लखनऊ तक ये है रेट

आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में भी बढ़े दाम

वहीं, दशहरा पर्व पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत भी 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई है। यह नया नियम 30 सितंबर को मध्यरात्रि 12 बजे से लागू होगा और 9 अक्टूबर तक चलेगा।

तेलंगाना में भी दशहरा उत्सव को देखते हुए दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने काचीगुडा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी है। इसकी अवधि भी 9 अक्टूबर तक मान्य होगी।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -