Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Cheap Train Ticket: अन्य दैनिक यात्रियों से सस्ती टिकट पाएं! SBI YONO ऐप से ऐसे बुक करें सस्ती ट्रेन टिकट

SBI YONO Train Ticket Booking: त्योहारों का समय है और अपने घरों से दूर काम करने आए लोग वापस अधिकतर ट्रेनों से ही जाया करते हैं। ऐसे में स्टेशनों पर भीड़ भी बहुत रहती है। अगर आप भी ट्रेन से ही सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। यहां आपको बताया जा रहा है कि आप SBI के YONO App से ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं। आपको यहां से बुक करने पर सस्ती टिकट मिलेगी।

अभी पढ़ें Gold Price Today: त्योहारी सीजन में चढ़ने लगा सोना, दिल्ली-मुंबई से लखनऊ तक ये है रेट

गेटवे शुल्क भी नहीं लगेगा

सस्ते टिकट को लेकर SBI ने अपने ग्राहकों को नोटिफिकेशन जारी किया है। आप YONO ऐप के जरिए रेलवे टिकट बुक करके सस्ते टिकट पा सकते हैं। SBI के अनुसार, जो ग्राहक भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) की साइट पर SBI YONO ऐप के माध्यम से ट्रेन टिकट बुक करते हैं, उन्हें कोई भुगतान गेटवे शुल्क नहीं देना होगा। एसबीआई ने कहा कि योनो ऐप के जरिए टिकट खरीदने पर पेमेंट गेटवे शुल्क माफ किया जाएगा।

इतना बचेगा शुल्क

विभिन्न पेमेंट गेटवे कंपनियां आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन टिकट बुक करने के लिए आपको भुगतान करते हुए 30 रुपये तक चार्ज करती हैं। अगर आप यह टिकट एसबीआई के योनो ऐप के जरिए खरीदते हैं तो यह शुल्क नहीं देना होगा।

अभी पढ़ें Indian Raiways: फेस्टिव सीजन में रेलवे ने फिर बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के रेट, अब देने होंगे इतने रुपये

SBI YONO 2.0 ऐप लॉन्च

SBI ने अपने ग्राहकों को एक ही ऐप पर सभी बैंकिंग और लेनदेन सुविधाएं प्रदान करने के लिए YONO ऐप निकाला है। सबसे पहले 2017 में इसे लाया गया था और बाद में अब इस ऐप में कुछ और फीचर अपडेट करके YONO 2.0 ऐप को लॉन्च किया गया है। इस ऐप से आप लोन आवेदन, लेनदेन और चेकबुक या कार्ड से संबंधित सेवाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -