Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICICI Bank NRIs offer: क्या इन दो नई स्कीम से एनआरआई ग्राहकों को खुश पाएगा बैंक? जानें- क्या है LAD और डॉलर बांड

ICICI Bank NRIs offer: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एनआरआई ग्राहकों (NRI customers) के लिए गिफ्ट सिटी (GIFT City) में अपनी शाखा में दो नई स्कीम- लोन अगेंस्ट डिपॉजिट (LAD) और डॉलर बांड (Dollar Bonds) लॉन्च की हैं। इसके साथ, आईसीआईसीआई बैंक गिफ्ट सिटी में इन उत्पादों की पेशकश करने वाला पहला बैंक बन गया है, जो कि गुजरात में स्थित एक उभरता हुआ वैश्विक वित्तीय और आईटी सेवा केंद्र है।

आईसीआईसीआई बैंक के अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग समूह के प्रमुख श्रीराम एच अय्यर ने कहा, ‘हम गिफ्ट सिटी में अपनी शाखा के माध्यम से अपने एनआरआई ग्राहकों को डॉलर बांड और जमा पर ऋण की पेशकश कर रहे हैं। एनआरआई ग्राहकों के बीच विदेशी मुद्रा बांड पसंदीदा निवेश विकल्पों में से एक हैं। हम अपने ग्राहकों को डिजिटल रूप से बैंकिंग की सुविधा प्रदान करना चाहते हैं, एक सहज यात्रा और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।’

अभी पढ़ें –  Post Office MIS: पोस्ट ऑफिस की धांसू योजना! 10 साल से ऊपर के बच्चों का खुलवाएं खाता, हर महीने मिलेंगे 2500 रुपये

डिपॉजिट पर लोन क्या है?

डिपॉजिट पर लोन (एलएडी) भारत में डिपॉजिट (एनआरई एफडी सहित) के एवज में विदेशी मुद्रा में दिए गए लोन की तरह है। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि ग्राहक अपनी सावधि जमा को समय से पहले बंद किए बिना अपनी अल्पकालिक नकदी आवश्यकता के लिए एलएडी का लाभ उठा सकते हैं और इस तरह जमा को तोड़ने के लिए जुर्माना देने से बच सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक अपने जमा मूल्य के 95% तक का लाभ उठा सकते हैं। सरल दस्तावेजीकरण प्रक्रिया के साथ, ग्राहक फिक्स्ड या फ्लोटिंग ब्याज दरों के साथ फ्लेक्सिबल कार्यकाल प्राप्त कर सकते हैं।

अभी पढ़ें SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब WhatsApp पर कहीं भी और कभी भी कर सकेंगे ये बड़ा काम

डॉलर बॉन्ड क्या है?

डॉलर बांड एनआरआई के लिए एक वैकल्पिक निवेश विकल्प है, जहां वे गिफ्ट सिटी में आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से डॉलर बांड बुक कर सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि वह इन बांडों के लिए 50 से अधिक प्रमुख जारीकर्ताओं/कंपनियों की पेशकश कर रहा है।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -