Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Diwali Muhurt Trading 2022: इन पांच धमाकेदार शेयरों पर मारें एक नजर, दांव लगाने के लिए बेहतर विकल्प

Diwali Muhurt Trading: दिवाली का शुभ अवसर यहां बताया गया है और मुहूर्त ट्रेडिंग का एक घंटे का विशेष सत्र आज शाम 30 शेयरों वाले बीएसई सेंसेक्स और 50 शेयरों वाले एनएसई निफ्टी सहित स्टॉक एक्सचेंजों पर आयोजित किया जाएगा। जबकि दिवाली शेयर बाजार के लिए एक छुट्टी का दिन है, विशेष सत्र के लिए सामान्य बाजार खुलने का समय शाम 6:15 बजे है जबकि मुहूर्त ट्रेडिंग शाम 7:15 बजे बंद होगी। स्थिति सीमा/संपार्श्विक मूल्य के लिए सेट-अप कट-ऑफ समय शाम 7:25 बजे तक रखा गया है और वही व्यापार संशोधन समाप्ति समय है। एनएसई के अनुसार, इस दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र में निष्पादित सभी ट्रेडों के परिणामस्वरूप निपटान दायित्व होंगे।

अभी पढ़ें Gold Price Update: दिवाली पर सस्ते सोने ने लोगों को जमकर लुभाया, बने ये रिकॉर्ड

निवेशक अक्सर उन शेयरों में निवेश करना चाहते हैं जो बेहतर रिटर्न देते हैं और दिवाली के अवसर पर शेयर बाजार के विशेषज्ञों द्वारा बताए गए कुछ पांच शेयरों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

1. Mazagon Dock Shipbuilders: कंपनी का मौजूदा शेयर मूल्य 637 रुपये है। पिछले पांच कारोबारी दिनों में इसमें लगभग 1.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक, कंपनी पर शून्य कर्ज है और उसने 37.9 फीसदी के लाभांश का भुगतान किया है।

2. ITC: आईटीसी के शेयर शुक्रवार को 344.85 रुपये पर बंद हुए। पिछले पांच कारोबारी दिनों में इसमें करीब 2.21 फीसदी की तेजी आई। विशेषज्ञों ने कहा कि एफएमसीजी में आईटीसी की मजबूत स्थिति है और उसने अपना मार्जिन बनाए रखा है। उन्होंने शेयरों के लिए अगले तीन से छह महीने में 390/410 रुपये का लक्ष्य सुझाया।

3. State Bank of India: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता ने पिछले कुछ महीनों में बेहतर रिटर्न दिया है। मौजूदा शेयर की कीमत 561.65 रुपये है। राकेश बंसल ने कहा कि वर्तमान में एसबीआई की होम लोन और जमा में 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। विशेषज्ञ ने अगले 12 महीनों में बैंक के लिए 900 रुपये का लक्ष्य सुझाया।

4. Asian Paints: एशियन पेंट्स की मौजूदा शेयर कीमत 3,098 रुपये है। विशेषज्ञ के मुताबिक, पेंट उद्योग में एशियन पेंट्स मार्केट लीडर है और कंपनी का लाभांश भुगतान भी अच्छा है। अगले 3 महीनों में शेयरों के लिए 3689 रुपये का लक्ष्य सुझाया गया है।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: आम आदमी को राहत जारी, जानिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट

5. Vedanta: वेदांता का मौजूदा शेयर मूल्य 279.95 रुपये है। विशेषज्ञों ने कहा कि वेदांता मेटल सेक्टर में अच्छी खरीदारी है क्योंकि कंपनी का मार्केट कैप 15,500 करोड़ रुपये है। उन्होंने अगले छह महीनों में 330/350 रुपये के लक्ष्य मूल्य का सुझाव दिया।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -