Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

TATA की इस कंपनी ने कर्मचारियों को ऑफिस आने को लेकर किया मेल, लेकिन कब से?

नई दिल्ली: इस महीने की शुरुआत में कर्मचारियों के साथ साझा किए गए मेल के अनुसार, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने अपने 85% कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम तीन बार कार्यालय में काम करने के लिए कहा है। प्रत्येक विभाग के संबंधित प्रबंधक अपने सहयोगियों को इसके बारे में सूचित करते हुए एक रोस्टर तैयार करेंगे।

कंपनी ने मेल में कहा, ‘टीसीएस के वरिष्ठ लीडर कुछ समय से टीसीएस कार्यालयों से काम कर रहे हैं और हमारे कस्टमर भी टीसीएस कार्यालयों पर आ रहे हैं। आपके संबंधित प्रबंधक अब आपको सप्ताह में कम से कम 3 दिन टीसीएस कार्यालय से काम करने के लिए रोस्टर भेजेंगे।

अभी पढ़ें RBI ने इस बैंक का लाइसेंस रद्द किया, जमाकर्ताओं को अब मिलेंगी सिर्फ इतने रुपये!

रोस्टरिंग का पालन अनिवार्य है और इसे ट्रैक किया जाएगा। किसी भी गैर-अनुपालन को गंभीरता से लिया जाएगा और प्रशासनिक उपाय लागू किए जा सकते हैं।

टीसीएस ने नए नियम कब से लागू होंगे, इसकी कोई तारीख नहीं बताई है।

कंपनी ने कुछ सवालों पर ही जवाब दिया और ज्यादा जानकारी नहीं दी। कंपनी ने कहा, ‘हम अपने सहयोगियों को कार्यालय में वापस लाने के लिए चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहे हैं। यह 25*25 मॉडल में बदलाव के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है।’

TCS ने 2021 में अपने नए 25*25 मॉडल की घोषणा की थी और इसे 2025 तक लागू किया जाना है। इसके तहत TCS के आधे मिलियन कर्मचारियों में से केवल एक चौथाई को ही कार्यालय से काम करने की आवश्यकता होगी।

अभी पढ़ें अब बिना UPI पिन के करें पेमेंट, ‘UPI Lite’ लाया गजब के फायदे

मिशन-महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर काम करने वाले 10% से कम कर्मचारी अपने स्थानों पर लौट आए हैं, जबकि आईटी कंपनी के अधिकांश कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें 

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -