Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

2024 तक बंद हो जाएगा कोयला आयात : प्रह्लाद जोशी

नई दिल्ली: कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने गुरुवार को कहा कि सूखे ईंधन का आयात, जो काफी कम हो गया है, 2024 तक बंद कर दिया जाएगा। भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के कार्यालय में ‘खनिज और ऊर्जा संसाधनों पर संपत्ति खातों का संग्रह’ जारी करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि वाणिज्यिक कोयला खदान की नीलामी, जिसे वर्तमान सरकार द्वारा संस्थागत रूप दिया गया था, ने नीलामी प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी बना दिया है।

अभी पढ़ें PM Kisan Yojana: चार दिन बाद भी नहीं आई पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त? यहां करें फोन, तुरंत ट्रांसफर हो जाएगा पैसा

जोशी ने देश की खनिज संपत्तियों पर संपत्ति खाते का पहला संग्रह निकालने के लिए सीएजी के कार्यालय की भी सराहना की। मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट देश के विभिन्न राज्यों में फैले खनिज संसाधनों की व्यापक तस्वीर प्रस्तुत करती है।

उन्होंने कहा कि संग्रह स्थायी खनन प्रक्रिया को और मजबूत करने में मदद करेगा जो पारिस्थितिकी और भविष्य की पीढ़ी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। राज्य संपत्ति खातों की जानकारी का मिलान करते हुए, सरकारी लेखा मानक सलाहकार बोर्ड ने राज्यों में खनिज और ऊर्जा संसाधनों पर संपत्ति खातों का संग्रह तैयार किया है।

अभी पढ़ें Stock Market Opening: धनतेरस से पहले लगातार छठे दिन शेयर बाजार गुलजार, Sensex 200 अंक चढ़ा और Nifty 17600 के पार

इस संग्रह में 28 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सभी चार जीवाश्म ईंधन, 40 प्रमुख खनिजों और 63 छोटे खनिजों का विवरण शामिल है, और अध्ययन के दौरान देखे गए नवाचारों और अच्छी प्रथाओं को भी शामिल किया गया है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -