Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

ATM Rules: इस सरकारी बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के लिए किया नियमों में बड़ा बदलाव, अब इस तरीके से निकलेंगे पैसे!

ATM Transaction Limit: केनरा बैंक ने कुछ रूल चेंज की है। अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक ने ग्राहकों के लिए एटीएम नकद निकासी, प्वाइंट ऑफ सेल (POS) और ई-कॉमर्स लेनदेन के लिए अपने दैनिक डेबिट कार्ड लेनदेन की सीमा में तत्काल प्रभाव से संशोधन की घोषणा की है।

क्लासिक डेबिट कार्ड के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी कैप को 40,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दिया गया है। इन कार्डों के लिए POS सीमा 1,00,000 रुपये की वर्तमान सीमा से बढ़कर 2,00,000 रुपये प्रति दिन हो जाएगी। एनएफसी (कॉन्टैक्टलेस) के लिए, बैंक ने कोई राशि नहीं बढ़ाई है, सीमा अभी भी 25,000 रुपये निर्धारित है।

और पढ़िए – WhatsApp की मदद से होगी मोटी कमाई! बस चाहिए होगा फोन और इंटरनेट

ध्यान दें कि कॉन्टैक्टलेस लेनदेन प्रति अवसर 5000 रुपये तक और प्रति दिन 5 लेनदेन की अनुमति है। केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, कार्ड लेनदेन पर बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, जारी किए गए डिफॉल्ट कार्ड केवल एटीएम और पीओएस पर घरेलू उपयोग के लिए सक्षम हैं।

कार्ड जारी करने के समय अंतर्राष्ट्रीय/ऑनलाइन (ई-कॉमर्स) उपयोग और कॉन्टैक्टलेस उपयोग कार्यक्षमता (कॉन्टैक्टलेस कार्ड में) अक्षम हैं। ग्राहकों को एटीएम/शाखा/मोबाइल बैंकिंग/इंटरनेट बैंकिंग/आईवीआरएस के माध्यम से कार्ड चैनल-वार (एटीएम/पीओएस/ई-कॉमर्स, घरेलू/अंतर्राष्ट्रीय, एनएफसी कॉन्टैक्टलेस) चालू/बंद करने और सीमा निर्धारित करने की सुविधा दी जाती है।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -