Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

अडानी ग्रुप अपने इस बिजनेस का करना चाहता है विस्तार: रिपोर्ट

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप का नाम देश और दुनिया में हो चुका है। गौतम अडानी, जो इस समूह का नेतृत्व कर रहे हैं, वे दुनिया के मालदारों की लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त कर चुके हैं। अब एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अदाणी समूह अपने एयरपोर्ट बिजनेस सेगमेंट का विस्तार करना चाहता है।

अभी पढ़ें Gold Price Update: सोना ग्राहकों की खुली किस्मत, धनतेरस से पहले लगातार 5वें दिन गिरा गोल्ड

रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिक हवाई अड्डों का अधिग्रहण और रखरखाव, मरम्मत और संचालन (एमआरओ), ग्राउंड हैंडलिंग और ड्यूटी-फ्री स्टोर जैसी हवाईअड्डा सेवाओं के विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश करना विस्तार रणनीति के हिस्से के रूप में समूह की प्लेबुक में होगा।

अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने मंगलवार को बताया कि उसने 400 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर भारत की सबसे पुरानी एयरवर्क्स का अधिग्रहण किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह प्रजय पटेल के स्वामित्व वाली इंदामेर एविएशन और अमेरिका स्थित एमआरओ कंपनी एएआर कॉर्पोरेशन के संयुक्त उद्यम में लगभग 30 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए भी बातचीत कर रहा है।

एमआरओ कंपनी में एएआर की 40 फीसदी हिस्सेदारी है और अदाणी समूह पटेल की आधी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रहा है।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल डीजल के दाम, यहां जानें दिल्ली, मुंबई कोलकाता से लखनऊ तक सभी शहरों का रेट

रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम अडानी के नेतृत्व वाला समूह भी एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज (एआईईएसएल) के लिए आक्रामक बोली लगाने की सोच रहा है, जो एयर इंडिया की एमआरओ इकाई थी। सरकार अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एआईईएसएल को बेचने पर विचार कर रही है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -