Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Toyota Innova HyCross जल्द होने वाला है लॉन्च, मिलेगा शक्तिशाली इंजन और बेहतरीन माइलेज

Toyota Innova HyCross: टोयोटा भारत के लिए अपना अगला बड़ा उत्पाद तैयार कर रही है, जो इनोवा हाइक्रॉस होने जा रहा है। जल्द ही इसे भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

Toyota Innova HyCross: टोयोटा भारत के लिए अपना अगला बड़ा उत्पाद तैयार कर रही है, जो इनोवा हाइक्रॉस होने जा रहा है, जो 25 नवंबर को शुरू होगा। यह नई पीढ़ी की इनोवा मौजूदा क्रिस्टा की जगह लेगी क्योंकि यह हाइब्रिड लाइन-अप में आती है।

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि नई इनोवा हाइक्रॉस हाईराइडर की तरह एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी, लेकिन इसमें एक बड़ा और अधिक शक्तिशाली 2.0-लीटर इंजन भी मिलेगा। नई इनोवा हाइक्रॉस को मानक के रूप में 2.0 लीटर पेट्रोल मिलेगा जबकि उपरोक्त संस्करण में हाइब्रिड संस्करण उपलब्ध होगा।

और पढ़िए – Bike Mileage Tips: इन टिप्स से पुरानी बाइक भी देगी नया जैसा माइलेज, नहीं होगी ईंधन की भी ज्यादा खपत!

नई इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova HyCross) अब डीजल इंजन को छोड़कर हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ अधिक माइलेज देगी। इसलिए, नई इनोवा हाइक्रॉस मौजूदा इनोवा पेट्रोल की तुलना में अधिक ईंधन कुशल होगी, जिसमें हाइब्रिड संस्करण 20 किमी प्रति लीटर से अधिक का माइलेज देने की उम्मीद है, जो इसे सबसे कुशल एमपीवी में से एक बनाता है। खासकर इस आकार की कार के लिए क्योंकि यह मौजूदा इनोवा से बड़ी है।

इसकी दक्षता के कारण हाइब्रिड संस्करण सबसे अच्छा विक्रेता होने की उम्मीद है, जबकि इसका मुख्य आकर्षण इसकी दक्षता के साथ-साथ यूएसपी होगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नई इनोवा हाइक्रॉस पिछली इनोवा क्रिस्टा से एक बड़ा बदलाव है जिसे क्रिस्टा के साथ भी बेचा जाएगा। नई पीढ़ी की इनोवा हाईक्रॉस के साथ प्लेटफॉर्म नया है और यह मौजूदा इनोवा की तुलना में अधिक सुविधाओं के साथ उतना ही शानदार है।

और पढ़िएMaruti Suzuki Grand Vitara CNG जल्द होगी लॉन्च, यहां जानें कीमत से लेकर सब कुछ

नई पीढ़ी की इनोवा आकार में भी बड़ी है और उम्मीद की जा रही है कि यह पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, कैप्टन सीट और कई अन्य प्रीमियम सुविधाओं और आराम के साथ एक बेहतर लग्जरी कार होगी।

टोयोटा जल्द ही कार का अनावरण करेगी जबकि अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में कीमतों का खुलासा किया जाएगा, जहां टोयोटा भाग ले रही है।

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -