Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Top 5 Safest Cars: सेफ्टी के मामले में नहीं है कोई मुकाबला, बेहतरीन हैं ये 5 गाड़ियां!

Top 5 Safest Cars : क्या आप भी 15 लाख रुपये के बजट में सेफ्टी फीचर्स से लैस कार ढूंढ रहे हैं? तो आज हम आपके लिए 5 बेस्ट ऑप्शंस लेकर आए हैं। इन गाड़ियों में आपको छह एयरबैग मिलते हैं। लिस्ट में मौजूद एक कार को तो हाल ही में 'इंडियन कार ऑफ द ईयर 2024' का अवार्ड भी मिला है।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 26, 2024 12:04
Share :
Top 5 Safest Cars

Top 5 Safest Cars: क्या आप भी एक ऐसी कार ढूंढ रहे हैं जिसमें आपको 15 लाख रुपये के बजट में ही दमदार सेफ्टी फीचर्स मिल जाएं? तो आज हम आपके लिए ऐसे ही एक दो नहीं बल्कि 5 बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं। खास बात यह है कि इन गाड़ियों में आपको छह एयरबैग मिलने वाले हैं जो सेफ्टी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाते हैं। साथ ही इन गाड़ियों में आपको कई लेटेस्ट और धांसू फीचर्स भी मिलते हैं। चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Kia Sonet

हाल ही में कंपनी ने किआ सॉनेट फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च किया गया था, इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और इसका टॉप-स्पेक मॉडल 15.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। किआ की घोषणा के बाद, सोनेट फेसलिफ्ट को सभी वेरिएंट में छह एयरबैग मिलते हैं।

Hyundai Venue

हुंडई इंडिया ने भी हाल ही में अपने सभी मॉडल्स और सभी वेरिएंट में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग की घोषणा की थी। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू एक पॉपुलर एसयूवी है, जिसका प्राइस 7.94 लाख रुपये से शुरू होता है और इसका टॉप-लेवल मॉडल 13.48 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है।

ये भी पढ़ें : इंडिया में इन 5 कारों की चोर बाजार में हाई डिमांड

Tata Nexon

टाटा नेक्सन भारत में सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों में से एक है जिसे हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। टाटा नेक्सन को आप भारत में 8.15 लाख रुपये से 15.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच कीमत पर खरीद सकते हैं। टाटा नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी के सभी वेरिएंट में छह एयरबैग मिलने वाले हैं।

Kia Seltos

किआ सेल्टोस की भारत में शुरुआती कीमत 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है जो 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। किआ इंडिया ने भी हाल ही में घोषणा की है कि वह सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाने पर काम कर रहा है और अपने सभी मॉडल्स और सभी वेरिएंट में छह एयरबैग दे रहा है।

ये भी पढ़ें : Electric SUVs खरीदने वालों की होगी मौज!

Hyundai Exeter

हुंडई एक्सटर को हाल ही में ‘इंडियन कार ऑफ द ईयर 2024’ का अवार्ड मिला है, क्योंकि यह माइक्रो एसयूवी सभी करेक्ट स्टैंडर्ड्स पर खरी उतरती है। यह सस्ती होने के साथ साथ पावरफुल परफॉर्मेंस ऑफर कर रही है और सेफ्टी के मामले में भी ये किसी से कम नहीं है। हुंडई एक्सटर अपने सभी वेरिएंट में छह एयरबैग ऑफर करता है। इसकी कीमत 6.13 लाख रुपये से लेकर 10.28 लाख रुपये तक जाती है।

First published on: Feb 26, 2024 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें