Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Porsche 911 Dakar: 16 नवंबर को उठेगा पर्दा, पोर्श ने आग, पानी और पहाड़ पर चलने के लिए बनाई यह स्पोर्ट्स कार

कंपनी का दावा है कि कार का बर्फ पर परीक्षण स्वीडन में अर्जेप्लॉग जमे हुए झील क्षेत्र और अत्यधिक गर्मी की स्थिति में रेत के टीलों पर परीक्षण संयुक्त अरब अमीरात में दुबई में किया गया है।

Porsche 911 Dakar: पोर्श हमेशा अपनी दमदार कार के लिए जानी जाती है। अपनी स्पोर्टी लुक के लिए फेमस पोर्श अब 16 नवंबर को ऐसी कार से पर्दा उठाने वाला है जिसे खास तौर पर पत्थर, गर्म रेत और बर्फ पर चलने के लिए बनाया गया है। कंपनी ने इसका नाम Porsche 911 Dakar दिया है।

अभी पढ़ें Volvo EX90: कल उठेगा इस EV कार से पर्दा, छत पर लगा है कैमरा, देगा 360-डिग्री व्यू

 

आधिकारिक तौर पर लॉस एंजिल्स ऑटो शो में 16 नंवबर को शाम 7 बजे इस कार पर से पर्दा उठोगा। जिसके बाद कंपनी इसकी पूरी कीमत व फीचर्स बताएगी। वैसे कंपनी सूत्रों की मानें तो यह अन्य 911 मॉडलों की तुलना में उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस लिए होगी। इसमें बजरी पर ब्रेक लगाने के लिए अनुकूलित ABS लगाया गया है। यह चरम स्थितियों में 6000 मील और ऑफ-रोड में 300000 मील की क्षमता रखते हैं।

 

अभी पढ़ें Mercedes-Benz electric EQB: मात्र 1.5 लाख में घर ले जाएं मर्सिडीज की पहली सात सीटर लक्जरी ईवी

कंपनी का दावा है कि कार का परीक्षण दक्षिणी फ्रांस में शैटॉ डे लास्टॉर्स परीक्षण ट्रैक, बर्फ पर परीक्षण स्वीडन में अर्जेप्लॉग जमे हुए झील क्षेत्र और अत्यधिक गर्मी की स्थिति में रेत के टीलों पर परीक्षण संयुक्त अरब अमीरात में दुबई और उत्तरी अफ्रीका में मोरक्को में किया गया है। इसमें मीटियर ऑल-टेरेन टायर्स मिलेंगे।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -