Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

India’s Fastest Cars: इन तेज रफ्तार कारों का हैं लोगो में जबरदस्त क्रेज, जानें

India’s Fastest Cars: चलिए आज की खबर में हम आपको बेस्ट स्पोर्ट्स कारों के बारें में बताते है। जैसा कि आप जानते है कि अगर फास्ट की बात करें तो हमारे मन में सबसे पहले Sports की कारों का नाम सबसे पहले आता है । ज्यादातर स्पोर्ट्स कारें अपनी स्पीड के लिए जानी जाती हैं। […]

Edited By : Narendra Kumar (Nikunj) | Updated: Aug 18, 2022 14:44
Share :
Picture Credit Google

India’s Fastest Cars: चलिए आज की खबर में हम आपको बेस्ट स्पोर्ट्स कारों के बारें में बताते है। जैसा कि आप जानते है कि अगर फास्ट की बात करें तो हमारे मन में सबसे पहले Sports की कारों का नाम सबसे पहले आता है । ज्यादातर स्पोर्ट्स कारें अपनी स्पीड के लिए जानी जाती हैं। भारत में स्पोर्ट्स कारें बेहद ही लोकप्रिय रहती है, तो चलिए बात करते है फर्राटा भरने वाली इन गाड़ियों की…

1. Lamborghini Aventador

Lamborghini एवेंटाडोर 2019 में लेम्बोर्गिनी की सबसे ज्यादा संचालित कारों में से एक मानी जाती है। स्टाइलिश होने के साथ साथ ये बेहद शक्तिशाली भी है। इस कार के वेरिएंट की बात करें तो ये 3 वेरिएंट एस रोडस्टर , एवेंटाडॉर एस, एसवीजे मोड भी शामिल है। यह कार 6.5-लीटर V12 पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इस कार की रेंज 351 किमी प्रति / घंटा की है। इसके अंदर एक 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा है, सिर्फ 2.8 सेकंड में यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड को पकड़ लेता है।

 

और पढ़िएElectric Mahindra XUV400 : इस दिन से खरीद पाएंगे आप महिंदा की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानें फीचर्स

 

2. Ferrari 812 Superfast

फेरारी 812 सुपरफास्ट भी लोगो के बीच बेहद लोकप्रिय कार है। इसकी कीमत की बात करें तो  5.2 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) के आसपास है। ब्रांड की सबसे शक्तिशाली कारों में से एक Ferrari 812 Superfast है। यह कार एस्पिरेटेड 6.5 लीटर V12 पेट्रोल इंजन के साथ आती है और 340 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देती है। यह कार सिर्फ 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की स्पीड को पकड़ लेता है।

Ferrari 812 Superfast की फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर और यात्री एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीफंक्शनिंग स्टारियंग व्हील, Voice कंट्रोल और साथ ही साथ adjustable सीट्स भी शामिल है।

3. Ferrari 488 GTB

भारत में लॉन्च होने के बाद से, फेरारी उन कारों में से एक रही है, जो नियमित रूप से अपनी कारों की सेल करती रही है। इस कार में 3.9 लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन लगा हुआ है, जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है, साथ ही ये 760Nm का टार्क और 660PS की पॉवर दे सकता है। यह कार 330 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है।

 

और पढ़िए क्रिकेटर SuryaKumar Yadav ने खरीदी ये लग्जरी कार, जानें कीमत और फीचर्स

 

4. Audi R8

ऑडी आर8 दुनिया में सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स कारों में से एक मानी जाती है, जिसका डिजाइन बेहद ही स्टाइलिश है। इस कार के अंदर 5.2 लीटर V10 पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह इंजन 610 हॉर्सपावर और 570 एनएम का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस कार का इंजन 7 स्पीड ड्यूल-क्लच एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से भी जुड़ा है, जो R8 को 330 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। यह कार 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार को पकड़ लेती है।

 

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

First published on: Aug 17, 2022 11:25 AM
संबंधित खबरें