Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Hyundai Grandeur: हुंडई की इस शानदार सेडान कार के डिजाइन का खुलासा, जानिए क्या होगा खास

हुंडई ने अपनी प्रमुख सेडान कार Hyundai Grandeur के इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन का खुलासा किया है।

नई दिल्ली: भारत में बढ़ती कार डिमांड को देखते हुए कार कंपनियां नई-नई कारें लॉन्च कर रही हैं। वहीं कुछ कारों के अपडेट वर्जन भी सामने लाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हुंडई ने अपनी प्रमुख सेडान कार ग्रैंड्योर के इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन का खुलासा किया है। दक्षिण कोरिया के बाहर के बाजारों में इसे अजेरा भी कहा जाता है। नई पीढ़ी की सेडान पिछली जनरेशन की कार से स्टाइल में थोड़ा हटके है। हुंडई ने अभी तक ग्रैंड्योर सेडान के टेक्नीकल स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। आइए जानते हैं ग्रैंड्योर में क्या खास होगा।

ग्रैंड्योर का फ्रंट स्टारिया एमपीवी के समान 

ग्रैंड्योर का फ्रंट 2021 में सामने आई स्टारिया एमपीवी के समान दिखता है। इसमें एक फुल विड्थ एलईडी डीआरएल लाइट बार और फुल लैंथ हॉरिजेंटल ग्रिल शामिल है, जो मुख्य हेडलाइट क्लस्टर से घिरी हुई है। प्रोफाइल में यह फ्लश डोर हैंडल, मिनिमम कट और क्रीज के साथ एक क्लियर लुक देती है। इसमें 1986 की ऑरिजिनल ग्रैंड्योर की तरह एक अलग तरह का क्वार्टर ग्लास भी मिलता है।

अभी पढ़ें जम्मू-कश्मीर सरकार को 200 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करेगी Tata Motors

hyundai grandeur
hyundai grandeur

एक्सटीरियर की तरह ग्रैंड्योर के अंदरूनी हिस्से में काफी कुछ देखने को मिलेगा। इसमें डैशबोर्ड पर डुअल-स्क्रीन सेट-अप है। क्लाइमेट सेटिंग्स को कंट्रोल करने के लिए सेंटर कंसोल पर एक डिस्प्ले है। इसमें थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है, जिसका डिजाइन मूल मॉडल से लिया गया है। जब केबिन लेआउट और फील की बात आती है तो हुंडई इस कार में काफी आगे है। अपराइट रूफलाइन में पीछे के पैसेंजर के लिए फ्री हेडरूम फील शामिल है।

 

hyundai grandeur
hyundai grandeur

अभी पढ़ें TVS Raider 125: टीवीएस की धांसू बाइक लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

केबिन की लग्जरी 

स्टीयरिंग सिंगल-स्पोक डिजाइन के साथ फर्स्ट-जेन मॉडल से इंस्पायर्ड है। इसमें सिंगल-पैन डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इसके पीछे एक इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। वुड, एल्युमीनियम और प्राकृतिक रूप से रंगे नपा लैदर का उपयोग किया गया है, जिससे सेडान के केबिन की लग्जरी की भव्यता बढ़ेगी। पिछले मॉडल में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प थे और संभावना है कि नई ग्रैंड्योर में प्लग-इन हाइब्रिड सहित चुनने के लिए कई पावरट्रेन होंगे। 2023 की शुरुआत में संभावित वैश्विक लॉन्च से पहले आने वाले सप्ताह में कार के पावरट्रेन के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी।

भारत में हुंडई की कारें 

Hyundai की इंडिया लाइन-अप में Grand i10 Nios और i20 हैचबैक शामिल हैं। Venue, Creta, Alcazar और Tucson SUVs में शामिल हैं। ऑरा और वर्ना सेडान काफी पसंद की जाती हैं। उम्मीद की जा रही है कि Hyundai अगले साल की शुरुआत में भारत में अपनी प्रमुख क्रॉसओवर – Ioniq 5 – लॉन्च करेगी। कंपनी पहले ही मॉडल का परीक्षण शुरू कर चुकी है।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -