Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Honda Cars India: फॉर्ड और सुजुकी के बाद अब होंडा भी अपना डीजल इंजन बंद करने की तैयारी में!

Honda Cars India: मारुति सुजुकी, वोक्सवैगन, स्कोडा, निसान और रेनॉल्ट जैसे  निर्माता पहले ही भारत में अपने डीजल वाहनों को बंद कर चुकी हैं।

Honda India: मारुति सुजुकी, वोक्सवैगन, स्कोडा, निसान और रेनॉल्ट जैसे निर्माता पहले ही भारत में अपने डीजल वाहनों को बंद कर चुकी हैं। अब, होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) भी अपनी डीजल कारों को बंद करने पर विचार कर रही है।

एक ऑनलाइन मीडिया प्रकाशन के साथ एक इंटरव्यू  में, होंडा कार्स इंडिया के चेयरमैन और सीईओ ताकुया त्सुमुरा (Takuya Tsumura) ने खुलासा किया कि कंपनी डीजल इंजन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है क्योंकि तेल बर्नर के साथ RDE  (रियल ड्राइविंग एम्मिशन्स) को हटाना बहुत मुश्किल है।

अभी पढ़ें – Mahindra Upcoming SUVs: स्कॉर्पियो के बाद बाजार में गर्दा उड़ाने के लिए महिंद्रा ला रही है ये चार शानदार एसयूवी, जानें

वास्तव में, अधिकांश कार निर्माताओं ने यूरोपीय बाजार के लिए भी अपनी डीजल पावर यूनिट्स का उत्पादन बंद कर दिया है। जैसा कि आप जानते हैं, RDE  स्टैंडर्ड्स के लिए कारों की आवश्यकता होगी ताकि वे पिछली दुनिया की स्थितियों में भी उत्सर्जन लक्ष्यों को पूरा कर सकें। ये नियम अप्रैल 2023 से लागू होंगे।

CAFÉ-2 मानक और BS6 II नियम भी क्रमशः अप्रैल 2022 और 2023 से लागू होने वाले हैं। कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी (CAFÉ) मानकों का उद्देश्य कार्बन उत्सर्जन को कम करके ईंधन की खपत को कम करना है।

CAFÉ II के तहत, कार निर्माताओं को 1,145 किलोग्राम के औसत कर्ब वेट के आधार पर 113 ग्राम CO2/km मिलना चाहिए। इससे वाहन 13 प्रतिशत तक अधिक किफायती होंगे।

वर्तमान में, होंडा के भारतीय उत्पाद पोर्टफोलियो में चार मॉडल शामिल हैं जो डीजल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध हैं – प्रीमियम हैचबैक जैज़, सबकॉम्पैक्ट एसयूवी डब्ल्यूआर-वी, कॉम्पैक्ट सेडान अमेज़ और मिड-साइज़ सेडान सिटी।

अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो जापानी कार निर्माता जैज़, डब्ल्यूआरवी और सिटी सहित अपने पुराने लाइनअप को बंद कर सकता है। कंपनी अपने बिक्री नेटवर्क को आधुनिक बनाने के साथ-साथ एसयूवी मॉडल लाइन के विस्तार पर ध्यान देगी।

होंडा ने पुष्टि की है कि भारत के लिए उसकी आगामी नई एसयूवी ने अपना विकास चरण पूरा कर लिया है और कुछ अंतिम स्पर्शों के बाद श्रृंखला के उत्पादन में प्रवेश किया है।

अभी पढ़ें 2023 Suzuki Ertiga: मारुति ने इस शानदार कार की नई जनरेशन से पर्दा हटाया, खूबियां होश उड़ा देंगी

यह एक मध्यम आकार की SUV होने की संभावना है जो Hyundai Creta, Kia Seltos, नई Toyota Hyryder और आने वाली Maruti Grand Vitara को चुनौती देगी।

(ये रिपोर्ट News24 website के साथ इंटर्नशिप कर रहे देवांश शंखधार ने तैयार की है।)

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -