Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Bike पर कॉल उठाना हो या करना हो फोन चार्ज, इन Cool Gadgets से सभी काम होंगे आसान

Best Bike Gadgets : बाइक से ट्रैवल करने वालों के लिए आज हम ऐसे कुछ कूल गैजेट्स लेकर आए हैं जो आपके राइड एक्सपीरियंस को काफी शानदार बना देंगे। साथ ही आपके कई काम भी आसान हो जाएंगे। ऑनलाइन और ऑफलाइन आप इन्हें कहीं से भी खरीद सकते हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 20, 2024 09:00
Share :
Best Bike Gadgets

Best Bike Gadgets: अगर आप भी रोजाना बाइक से ट्रैवल करते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कूल गैजेट्स लेकर आए हैं, जो आपके कई कामों को काफी आसान बना देंगे। साथ ही ये आपके राइड एक्सपीरियंस को भी शानदार कर देंगे। ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट से आप इन्हें काफी सस्ते में खरीद सकते हैं। यकीन मानिए तीसरा गैजेट तो इतना कमाल का है कि जिसके बारे में जानकर तो आप भी इसकी तारीफ करेंगे। आइये सभी गैजेट्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Disc Brake Lock

कई बार हम ऐसी जगह पर होते हैं जहां बाइक चोरी होने का डर सबसे ज्यादा बना रहता है। पार्क करने के बाद दिमाग में बस यही ख्याल चलते रहता हैं कि कोई इसे चुरा तो नहीं लेगा? चोर आसानी से हैंडलबार का लॉक तोड़ देते हैं, ऐसी खबरें हम रोजाना सुनते हैं। इसलिए, डिस्क ब्रेक लॉक बाइकर्स के लिए एक बेस्ट गैजेट है जो आपकी बाइक की सुरक्षा को बढ़ा देता है। हालांकि ऐसे डिस्क ब्रेक लॉक खरीदने से पहले उनका कस्टमर रिव्यू जरूर देख लें।

ये भी पढ़ें : Electric Scooter खरीदने का जबरदस्त मौका!

Mobile Phone Holder with Charger

अगर आपको भी मोटरसाइकिल चलाते समय जीपीएस को यूज करने में दिक्कत होती है, तो ये एक गैजेट आपकी काफी मदद कर सकता है।दरअसल हम बात कर रहे हैं मोबाइल फोन होल्डर की, जो बाइकर्स की राइड के दौरान काफी मदद कर सकता है। हालांकि मार्केट में कई मोबाइल फोन होल्डर मौजूद हैं, लेकिन आपको हमेशा ऐसे होल्डर में इनवेस्ट करना है जिसमें आपको साथ ही चार्जिंग का भी ऑप्शन मिले। ऐसा इसलिए क्योंकि  जीपीएस यूज करते वक्त फोन की बैटरी काफी तेजी से खाली होती है।

Helmet Bluetooth Dual Earphone Headset

लिस्ट का तीसरा गैजेट काफी शानदार है जो राइड के दौरान कॉल पर बात करना काफी आसान बना देता है। हम में से ज्यादातर लोग ऐसे में Earbuds का यूज करते हैं लेकिन ये आपके कानों को नुकसान पंहुचा सकते हैं इसकी जगह आपको हेलमेट ब्लूटूथ ड्यूल ईरफ़ोन हेडसेट का यूज करना चाहिए। साथ ही इसमें आपको एक कंट्रोलर भी मिलता है जिससे आप फोन निकाले बिना ही सभी कॉल्स को पिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : इंडिया में इन 5 कारों की चोर बाजार में हाई डिमांड

Motorcycle Battery Chargers

हर बाइक राइडर के पास अपनी वर्कशॉप में मोटरसाइकिल बैटरी चार्जर भी जरूर होना चाहिए। बाइक में अन्य वाहनों की तुलना में छोटी बैटरियां होती हैं और डिस्चार्ज होने की ज्यादा संभावना रहती है, जिससे बैटरी को नुकसान हो सकता है और इसे बदलने के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है। ये चार्जिंग डिवाइस आपके वाहन की बैटरी को सुरक्षित बनाए रखने में काफी मदद कर सकता है।

First published on: Feb 20, 2024 08:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें