Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Scorpio से लेकर Creta तक ये हैं भारत की Best-Selling SUVs, देखें कीमत और फीचर्स

Best-Selling SUVs Under Rs 20 Lakh: नई SUV खरीदने का प्लान कर रहे हैं? तो आज हम आपके लिए भारत की Best-Selling SUVs की एक लिस्ट लेकर आए हैं। इसमें Scorpio से लेकर Creta तक कई गाड़ियां शामिल हैं। यही नहीं लिस्ट में एक कार का तो स्टार्टिंग प्राइस सिर्फ 8.34 लाख रुपये है।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 19, 2024 16:55
Share :
Best-Selling SUVs Under Rs 20 Lakh

Best-Selling SUVs Under 20 Lakh in india: भारत में सेडान या हैचबैक गाड़ियों की तुलना में एसयूवी के दीवाने बहुत ज्यादा हैं। इंडिया में एसयूवी लगभग एक दशक पहले पॉपुलर होना शुरू हुई, जब फोर्ड ने देश में अपनी इकोस्पोर्ट लॉन्च की, जिससे यह अपने टाइम की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई। फिर हुंडई क्रेटा ने 2015 में अपने लॉन्च के साथ Mid-Size के एसयूवी सेगमेंट को पॉपुलर बना दिया।

तब से, लगभग सभी कार मेकर्स छोटी एसयूवी सेगमेंट में उतर गए हैं। एसयूवी को वेरियस Categories जैसे ऑफ-रोड, फुल-साइज, कॉम्पैक्ट और माइक्रो एसयूवी में पेश किया गया है। वहीं आज हम आपको भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए इनकी कीमत और फीचर्स भी जानते हैं।

हुंडई Creta

हुंडई क्रेटा एक Mid-Size की एसयूवी है जो भारत में 11 लाख रुपये से 20.15 लाख रुपये (ex-showroom) के प्राइस रेंज में उपलब्ध है। क्रेटा मिड-साइज एसयूवी भारत में तीन पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन के साथ आती है जिसमें एक 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। ये तीनों इंजन 115 bhp, 160 bhp और 116 bhp का पावर आउटपुट पैदा कर सकते हैं।

नीचे पोस्ट में आप पिछले महीने की भी लिस्ट देख सकते हैं

ये भी पढ़ें : Electric Scooter खरीदने का जबरदस्त मौका!

महिंद्रा बोलेरो नियो

महिंद्रा बोलेरो नियो पॉपुलर बोलेरो का एक नया मॉडल है। नई बोलेरो नियो भारत में 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये की कीमत पर आप खरीद सकते हैं। महिंद्रा बोलेरो सिंगल 1.5-लीटर डीजल इंजन से लैस है जो 100 bhp का पावर आउटपुट और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक

भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 13.59 लाख रुपये (ex-showroom) से शुरू होती है और इसका प्राइस 17.35 लाख रुपये तक जाता है। स्कॉर्पियो क्लासिक 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस है जो 132 बीएचपी का पावर आउटपुट और 300 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकती है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा

लिस्ट की आखिरी कार की बात करें तो इसमें मारुति सुजुकी ब्रेजा है जो भारत में एक और पॉपुलर Mid-साइज एसयूवी है। इसका प्राइस 8.34 लाख रुपये से 14.14 लाख रुपये तक जाता है। इंजन स्पेक्स की बात करें तो ब्रेजा एसयूवी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 103 बीएचपी का पावर आउटपुट और 137 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

ये भी पढ़ें : इंडिया में इन 5 कारों की चोर बाजार में हाई डिमांड

First published on: Feb 19, 2024 04:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें