Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Somwar Ke Upay: सोमवार को करें रामचरितमानस का उपाय, दिखेगा साक्षात् चमत्कार

Somwar Ke Upay: तुलसीदासजी ने रामचरितमानस में एक उपाय का वर्णन किया है। यह उपाय बहुत ही सरल और आसान है। इसमें गलती होने पर दोष नहीं लगता है।

Somwar Ke Upay: बहुत से युवा अपने लिए योग्य जीवनसाथी ढूंढ रहे हैं। ऐसे में उनके माता-पिता भी उनके लिए परेशान हो रहे हैं। इस समस्या के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। ये उपाय वैदिक ज्योतिष या तंत्र-मंत्र के हिसाब से किए जा सकते हैं। तुलसीदासजी ने रामचरितमानस में भी ऐसे ही एक उपाय का वर्णन किया है।

यह उपाय बहुत ही सरल और आसान है। इस सोमवार के उपाय (Somwar Ke Upay) में गलती हो जाए तो भी पाप नहीं लगता है। इसलिए ज्योतिषी भी इस उपाय को बताते हैं। ज्योतिष के अनुसार रामचरितमानस का यह टोटका जन्मकुंडली में मांगलिक दोष, कालसर्पदोष तथा अन्य दोष दूर कर देता है। जानिए इस उपाय के बारे में

यह भी पढ़ें: Som Pradosh Vrat: सोमवार को करें शिव के उपाय, सुख-संपत्ति-समृद्धि तीनों मिलेंगे

सोमवार से शुरू करें यह उपाय (Somwar Ke Upay)

रामचरितमानस का यह टोटका बहुत ही सीधा है। किसी विद्वान पंडित से मुहूर्त निकलवा लें। उपयुक्त मुहूर्त में आप अपने घर के ही पूजास्थल पर या निकट के किसी शिव मंदिर में जाकर गणेशजी, भगवान शिव-पार्वती तथा हनुमानजी सहित पूरे राम दरबार की पूजा करें। भगवान के आगे देसी घी का दीपक जलाएं। उन्हें यथाशक्ति पुष्प, माला आदि अर्पित करें।

इसके बाद वहीं पर एक स्वच्छ आसन पर बैठकर रामचरित मानस को प्रणाम करें। इस पुस्तक में दिए गए शिव-पार्वती विवाह के प्रसंग को पूरी लय के साथ पढ़ें। यदि आपको पढ़ना नहीं आता तो किसी पंडित से सीख सकते हैं। इस उपाय को रोजाना लगातार 90 दिनों तक करने से मनपसंद जीवनसाथी मिलता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस उपाय में कोई गलती हो जाए तो भी किसी तरह की परेशानी नहीं होती है।

यह भी पढ़ें: Shiv Puran ke Upay: बड़े-से-बड़े संकट की काट हैं प्रदोष के उपाय परन्तु रखें ये सावधानियां

बिगड़े काम बनाने के लिए रामचरितमानस का उपाय (Ramcharit Manas ke Totke)

अगर काफी प्रयासों के बाद भी आपके सभी काम बिगड़ रहे हैं तो इसके लिए भी रामचरितमानस में उपाय है। इसके लिए सुंदर कांड का पाठ करना होगा। किसी शुभ मुहूर्त में आप सुबह के समय भगवान राम-सीता-लक्ष्मण और शिव परिवार की पूजा करें। इसके बाद हनुमानजी की पूजा कर उनसे आशीर्वाद लें। उन्हें दीपक, माला, पुष्प आदि अर्पित करें। फिर वहीं बैठकर अगले 90 दिनों तक रोजाना सुंदर कांड का पाठ करें। अंत में हनुमानजी की आरती उतारें। इस तरह आपकी बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -