Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Shukra Uday 2022: डेढ़ महीने बाद शुक्र होगा उदय, इन राशियों के बनेंगे नए प्रेम संबंध!

Shukra Uday 2022: पिछले 50 दिन से अस्त चल रहा शुक्र ग्रह 20 नवंबर को उदय हो जाएगा। इसके साथ ही भारत में वैवाहिक सीजन भी शुरू हो जाएगा।

Shukra Uday 2022: लंबे समय से विवाह मुहूर्त का इंतजार कर रहे लोगों के लिए शुक्र ग्रह खुशखबरी लेकर आया है। लगभग डेढ़ माह से अस्त चल रहा शुक्र ग्रह 20 नवंबर को उदय हो जाएगा। इसके साथ ही भारत में वैवाहिक सीजन भी शुरू हो जाएगा।

उल्लेखीय है कि देवशयनी एकादशी पर भगवान विष्णु के निद्रा में जाने के बाद से विवाह आदि धार्मिक कर्मकांडों पर रोक थी। हिंदू धर्म में देवउठनी एकादशी के बाद सभी धार्मिक कार्य शुरू कर दिए जाते हैं। परन्तु इसके लिए आवश्यक है कि गुरु और शुक्र ग्रह अस्त न हों।

यह भी पढ़ें: Ma Kali Mantra: सिर्फ एक बार पढ़ें काली का यह मंत्र, भूत-प्रेत-पिशाच-शत्रु-राहु-केतु-शनि सबसे पीछा छूटेगा

गत माह 2 अक्टूबर को शुक्र ग्रह अस्त हो गया था। इस कारण अभी भी धार्मिक कार्य नहीं हो पा रहे थे। अब 20 नवंबर 2022 को शुक्र पुनः उदय हो रहा है। इसके साथ ही समस्त धार्मिक कार्यों पर लगी रोक हट जाएगी। शुक्र के उदय होने का असर केवल वैवाहिक अथवा धार्मिक कार्यों पर ही नहीं होगा वरन अलग-अलग राशियों पर भी होगा।

जानिए शुक्र के उदय होने का किन राशियों पर होगा अच्छा असर (Shukra Uday 2022 Effect)

ज्योतिष में शुक्र को वृषभ और तुला राशि का स्वामी बताया गया है। सूर्य, शनि से इस ग्रह की मित्रता बताई गई है। ऐसे में शुक्र का उदय होना सभी राशियों को अलग-अलग तरह से प्रभावित करेगा। जानिए किस राशि के लिए शुक्र का यह गोचर अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें: Prem Vivah ke Upay: प्रेम विवाह करने के लिए आज ही करें यह अचूक उपाय

वृषभ राशि (Vrishabh Rashifal 2023)

इस राशि का स्वामी शुक्र है, ऐसे में शुक्र के उदय होने से इस राशि को ही सर्वाधिक फायदा होगा। वैवाहिक और प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आपको अपने सपनों का राजकुमार या राजकुमारी मिल सकती है। अविवाहित युवाओं का जल्द विवाह हो सकता है। धन के लिहाज से भी समय पूरी तरह अनुकूल रहेगा।

कर्क राशि (Kark Rashifal 2023)

शुक्र का यह गोचर कर्क राशि के लिए शुभ समाचार लेकर आया है। ह्रदय में आनंद रहेगा और किसी नई योजना पर कार्य आरंभ करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी समय ठीक बना हुआ है। कोई नया अफेयर शुरू हो सकता है। लाइफ पार्टनर के सहयोग से कोई बड़ा सौदा हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Ekadashi Vrat: एकादशी के टोटके बना देते हैं बिगड़ी किस्मत, हर मनोकामना होती है पूरी

वृश्चिक राशि (Vrischik Rashifal 2023)

शुक्र ग्रह का गोचर आपकी अधूरी इच्छाएं पूर्ण करेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं। कोई नया प्रेम संबंध बन सकता है। नौकरी करने वाले लोगों का ऑफिस में प्रमोशन हो सकता है। व्यापारियों को भी लाभ होगा।

मीन राशि (Meen Rashifal 2023)

शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अच्छी खबर लेकर आ रहा है। विवाह करने के इच्छुक युवाओं को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है। आकर्षक व्यक्तित्व के चलते नए प्रशंसक बनेंगे। लोग आपकी तारीफ करेंगे, आपके साथ काम करना चाहेंगे। इनकम के लिए कई नए सोर्स बन सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -