Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Saptahik Rashifal (17 to 23 Oct): इन राशियों के लिए 17 अक्टूबर से शुरू होंगे अच्छे दिन, वरदान के समान होंगे आने वाले 7 दिन, यहां जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal (17 to 23 Oct): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (17 to 23 Oct) : आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह गोचर ग्रह में राहु मेष राशि में मंगल मिथुन राशि में बुध शुक्र कन्या राशि में सूर्य तथा केतु तुला राशि में शनि मकर राशि में गुरु मीन राशि में चलित रहेंगे। इस सप्ताह में परिवर्तन अधिक है कुछ राशियों के लिए लाभकारी जबकि अन्य राशियों के लिए नुकसान करने वाले परिवर्तन रहेंगे। सूर्य चित्र नक्षत्र में भ्रमण करेगा। 17 अक्टूबर को सूर्य कन्या राशि में बुध और शुक्र का साथ छोड़कर तुला राशि में केतु के साथ भ्रमण करेंगे। सूर्य के लिए यह राशि नीच राशि है। अतः यह परिवर्तन शासकों के लिए अच्छा नहीं है।

18 अक्टूबर को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेगा तथा इसी दिन राहु भरणी नक्षत्र के दूसरे में तथा केतु स्वती नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेगा। 19 अक्टूबर को बृहस्पति उत्तर भद्र नक्षत्र में वक्री होगा। 20 अक्टूबर को बुध ग्रह पूर्व में अस्त होगा तथा 22 अक्टुबर को बुध चित्र नक्षत्र में प्रवेश करेगा। इस दिन धनतेरस का अबूझ मुहूर्त है। 23 अक्टूबर को शुक्र स्वाति नक्षत्र में तथा इसी दिन शनि ग्रह मार्गी होगा । शरद ऋतु तथा सूर्य दक्षिणायन ।

अभी पढ़ें देशभर में आज अहोई अष्टमी की धूम, संतान की लंबी उम्र के लिए महिलाएं रखती हैं निर्जला व्रत

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: (17 to 23 Octलेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। जो जातक सेवा में है उनके लिए स्थान परिवर्तन का योग बनता है क्योंकि सूर्य उनके सप्तम भाव में भ्रमण करेगा। साझेदारी व्यापार में फायदे की जगह नुकसान होगा। विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने के अवसर होंगे। जातक की संतान को अथवा जातक को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा कैसा है अच्छा चलेगा तथा लाभ होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से से लाभ नहीं होगा हानि होने की योग बने। परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है अथवा जिनका पुनर्विवाह की बात चल रही है वह संभव नहीं हो पाएगी। सेवा में जो जातक हैं उनको सेवा में लाभ होगा। उनको उच्च पद की प्राप्ति होगी तथा प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा जातक को प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तो लाभ अधिक नहीं होगा। परम मित्र विश्वासघात करेंगे तथा जातक की पत्नी का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा। जातक अथवा उसकी संतान को प्रतियोगी परीक्षा में समस्या रहेगी अर्थात सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस ने भी धोखा होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से जातक को लाभ हो सकता है। जातक का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा और कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। जातक को पार्टनरशिप में भी लाभ नहीं होगा। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ हो सकता है। जातक के घर में कलेश रहेगा। जातक की संतान प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा से अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियां से भी लाभ होने के अवसर बनेंगे। जातक के भाई बहनों में प्रभाव बढ़ेगा जबकि भाई बंधुओं अपमान करने का प्रयास करेंगे। जातक अथवा उसकी संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। यह अलग बात है कि खुद प्यार को छोड़ कर चलते बने। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

कन्या लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा फायदे की जगह हानि होने की संभावना अधिक रहेगी। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ नहीं होगा और पार्टनरशिप से भी फायदा नहीं होगा। जो जातक सेवा में सेवा में किसी गलत विनियोग के कारण हानि उठा सकते हैं तथा मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इनको प्यार तथा रोमांस में आंशिक सफलता मिल सकती है।

तुला (Libra) लग्न राशिः

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा सामान्य लाभ होगा। इनको विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ हो सकता है जबकि पार्टनरशिप से लाभ नहीं होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और उसमें कोई समस्या नहीं होगी। दांपत्य जीवन थोड़ा सा सही नहीं रहेगा। परस्पर महत्वाकांक्षा की लड़ाई रहेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा। साझेदारी में फायदा होगा घर में सुख शांति रहेगी जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस भी कोई समस्या नहीं है जबकि प्यार में जातक छुटकारा पाना चाहेगा । जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा जबकि लाभ बहुत कम होगा। इन जातकों को व्यापार में चलते-चलते नुकसान अथवा हानि होने के अवसर बनेंगे तथा कोई सहयोग भी नहीं करेगा। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ नहीं होगा और व्यापार में चोरी होने की संभावना रहेगी। जो जातक सेवा में उनका सेवा के दौरान स्थान पर योग बनता है। जातक को प्यार में धोखा धोखा होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें धनतेरस के दिन भूल से भी न खरीदें चार चीज, कुबेर महाराज होते हैं नाराज और माता लक्ष्मी कर देती हैं कंगाल

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा। लाभ भी नहीं होगा। उन्हें विनियोग तथा प्रतिभूतियों से फायदा होगा। साझेदारी व्यवसाय से भी फायदा होगा। जातक के घर परिवार में सुख शांति का वातावरण बनेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता मिलेगी। जो सेवा में है उनको सेवा के दौरान पदोन्नति मिलेगी या प्रमोशन मिलेगा। प्यार तथा रोमांस में कोई अड़चन नहीं है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा। जबकि पार्टनरशिप में लाभ नहीं होगा। जातक का साहस बढ़ेगा और शत्रु परास्त होंगे। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी आकर्षण बढ़ेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पेय पदार्थ के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। इन जातकों को विनियोग की गतिविधियों से भी लाभ की संभावना कम रहेगी तथा उसी तरीके से भी लाभ नहीं होगा। जातक के घर में माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है और अशांति का वातावरण बन सकता है। कर्म क्षेत्र में अधिनस्थ कर्मचारी अथवा प्रतियोगी आपको प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। थोड़ी सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। अथवा जातक का अपमान करने का प्रयास करेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे। जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में भी ज्यादा समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -