Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ravivar ke Upay: रविवार को जेब में रखें यह एक ‘खास चीज’, रातों रात आने लगेगा पैसा

Ravivar ke Upay: भारतीय पंचांग में कुल 9 ग्रह माने गए हैं। इनमें से सूर्य, चन्द्रमा, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र और शनि वास्तविक ग्रह हैं जबकि राहु और केतु खगोलीय गणित में काम आने वाले दो आभासी बिंदु हैं। राहु – केतु आभासी ग्रह होते हुए भी सभी ग्रहों को प्रभावित करते हुए ज्योतिष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इन सभी ग्रहों में सूर्य को ग्रहाधिपति अर्थात् ग्रहों का राजा कहा जाता है।

सूर्य के ये उपाय बदल देंगे आपका भाग्य (Ravivar ke Upay)

पंडित कहते हैं कि यदि एकमात्र सूर्य को प्रसन्न कर लिया जाए तो समस्त ग्रह अपने आप ही अनुकूल हो जाते हैं। सूर्य की अनुकूलता व्यक्ति को भिखारी से राजा बना देती है। इसलिए बाकी ग्रहों के उपाय करने से बेहतर है कि केवल सूर्यदेव के उपाय किए जाएं। कुछ बहुत ही आसान से उपाय (Ravivar ke Upay) करके आप भी अपने जीवन को बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: आपके घर में भी है छिपकली तो जल्द मिलेगी ये खुशखबरी!

  • प्रतिदिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद उगते हुए सूर्य को अर्ध्य दें। इससे कॅरियर में तरक्की होती है और आर्थिक स्थिति भी तेजी से सुधरती है। यदि संभव हो तो रोजाना सुबह सूर्य गायत्री मंत्र ‘ॐ भास्कराय विद्महे दिवाकराय धीमहि तन्नो सूर्य प्रचोदयातः’ का 108 बार जप करें। इससे सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी।
  • पुराणों और शास्त्रों में भगवान विष्णु तथा शिव को भी सूर्य रूप माना गया है। अतः रविवार को भगवान शिव को जल चढ़ाएं तथा उनके पंचाक्षरी मंत्र ‘ॐ नमः शिवाय’ का अधिकाधिक संख्या में जप करें। इससे सूर्य सहित समस्त ग्रह व्यक्ति के अनुकूल होकर उसकी इच्छाओं को पूर्ण करने लगते हैं।
  • सूर्य की प्रसन्नता के लिए रविवार के दिन अपनी जेब में केसरिया रंग का रूमाल रखें। फिर रोजाना अपनी डेली लाइफ में इसी रूमाल का प्रयोग करें। केवल मात्र इतना सा करना भी आपकी लाइफ को बदल कर रख देगा। आह चाहें तो केसरिया स्कार्फ भी पहन सकते हैं या फिर केसरिया रंग की टाई बांध सकते हैं। केसरिया रंग का रूमाल सूर्य के अशुभ प्रभाव दूर कर तरक्की के रास्ते खोलता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के ज्ञान पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। news24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के किसी एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -