Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Paan ke Totke: पान के पत्तों से करें ये उपाय तो मिट जाएगा हर दुख, चिंता भी दूर होगी

Paan ke Totke: पान (ताम्बूल) के पत्ते को सनातन धर्म में अत्यन्त शुभ माना गया है। इसके बिना कोई भी पूजा-पाठ या वैदिक कर्मकांड अधूरा ही माना जाता है। यही कारण है कि इसे देवताओं का प्रिय बताया गया है। पान के पत्ते का उपयोग करके आप न केवल इष्ट पूजा कर सकते हैं वरन […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Aug 31, 2023 18:48
Share :
paan ke totke, jyotish tips, tone totke, tantra mantra

Paan ke Totke: पान (ताम्बूल) के पत्ते को सनातन धर्म में अत्यन्त शुभ माना गया है। इसके बिना कोई भी पूजा-पाठ या वैदिक कर्मकांड अधूरा ही माना जाता है। यही कारण है कि इसे देवताओं का प्रिय बताया गया है। पान के पत्ते का उपयोग करके आप न केवल इष्ट पूजा कर सकते हैं वरन अपनी समस्याओं को भी सुलझा सकते हैं। जानिए पान के कुछ टोटकों के बारे में

यह भी पढ़ें: गुलाब के फूल का यह टोटका पल भर में बदलेगा किस्मत, आप भी आजमा कर देखें

पान के पत्ते के ये उपाय सुलझाएंगे आपकी समस्या (Paan ke Totke)

  • शनिवार के दिन 5 पान के डंठल वाले पत्ते तथा 5 ही पीपल के पत्ते लेकर उन्हें एक धागे में माला के रूप में बना लें। अब इसे अपने व्यापार स्थल पर पूर्व दिशा की ओर मुंह करते हुए बांध दें। ऐसा लगातार 5 शनिवार तक करने के बाद उन सभी पत्तों को बहती नदी या किसी कुंए में बहा दें। इससे तुरंत ही व्यापार चल निकलता है।
  • यदि आप पर कोई आकस्मिक आपदा आ गई है या जन्मकुंडली में दुष्ट ग्रह परेशान कर रहे हैं तो प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार के दिन सुबह हनुमानजी को पान के पत्ते पर एक बूंदी का लड्डू और दो लौंग रख कर चढ़ाएं। इससे समस्त तरह की कठिनाईयां दूर होती हैं।
  • अगर जीवन में कोई ऐसी विपदा आ गई है जिसका समाधान नहीं मिल पा रहा है तो हनुमानजी को अच्छे से तैयार किया गया पान का बीड़ा चढ़ाएं। इससे बजरंग बली प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के समस्त कष्टों को हर लेते हैं।
  • घर में किसी तरह की नेगेटिव एनर्जी अनुभव होने पर डंठल वाले पान के पत्ते से पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें। इससे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: मनीप्लांट नहीं इस पौधे को घर में लगाने से चमकेगा भाग्य, तुरंत दिखेगा चमत्कार

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Aug 31, 2023 06:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें