Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

नाग पंचमी पर बनने जा रहे हैं ये 3 दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों को होगा महालाभ; पलटेगी किस्मत

Nag Panchami 2023: सनातन परंपरा में श्रावण मास (Sawan 2023) में पड़ने वाली नाग पंचमी (Nag Panchami) का खास महत्व है. हिंदू पंचांग के अनुसार, इस बार नाग पंचमी 21 अगस्त को पड़ेगी. ज्योतिषियों की मानें तो इस बार नाग पंचमी पर खास संयोग (Special Coincidence on Nag Panchami 2023) बनने जा रहे हैं. ज्योतिष […]

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Feb 12, 2024 16:12
Share :
Nag Panchami, Nag Panchami 2023, Nag Panchami Special Coincidence, नाग पंचमी 2023
नाग पंचमी पर बनने जा रहे हैं ये 3 दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों की किस्मत में लग जाएंगे चार चांद

Nag Panchami 2023: सनातन परंपरा में श्रावण मास (Sawan 2023) में पड़ने वाली नाग पंचमी (Nag Panchami) का खास महत्व है. हिंदू पंचांग के अनुसार, इस बार नाग पंचमी 21 अगस्त को पड़ेगी. ज्योतिषियों की मानें तो इस बार नाग पंचमी पर खास संयोग (Special Coincidence on Nag Panchami 2023) बनने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की गणना के मुताबिक इस बार नाग पंचमी के दिन 3 अत्यंत खास संयोग बनेंगे. ऐसे में इस बार नाग पंचमी (Nag Panchami 2023 Date) पर नाग देवता की पूजा करना बेहद शुभ फलदायी साबित होगा.

पौराणिक मान्यता के अनुसार, नाग पंचमी के दिन तक्षक, वासुकी, अनंत, कालिया, कर्कट और अन्य नाग देवताओं की पूजा की जाती है. मान्यता है कि नाग पंचमी के दिन विशेष उपाय करने से कुंडली का कालसर्प दोष दूर हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार की नाग पंचमी कुछ राशियों के शुभ मानी जा रही है. आइए जानते हैं कि नाग पंचमी पर किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है.

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए वरदान है इस 1 पेड़ का बीज, संतान-प्राप्ति की कामना शीघ्र होती है पूरी!

नाग पंचमी पर चमकेगी इन राशियों की किस्मत | Luck of these zodiac signs will shine on Nag Panchami

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार की नाग पंचमी (Nag Panchami) मेष राशि वालों के लिए खास रहने वाली है. दरअसल नाग पंचमी पर मेष राशि के जातकों को जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा तमाम परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. बिजनेस के लिहाज से भी नाग पंचमी मेष राशि वालों के लिए शुभ है. इस दौरान बिजनेस में अतिरिक्त लाभ हो सकता है. नौकरी में आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे. यही नहीं, नाग पंचमी पर तरक्की के कई योग भी बनेंगे.

धनु राशि- नाग पंचमी (Nag Panchami 2023) धनु राशि वालों के लिए शुभ मानी जा रही है. कार्यस्थल पर अधिकारियों और सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. वहीं नौकरी और व्यापार के कार्यों में सफलता हासिल होगी. इसके अलावा जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें खुशखबरी मिल सकती है.

वृश्चिक राशि- नाग पंचमी (Nag Panchami) पर वृश्चिक राशि वालों को जबरदस्त धन लाभ होगा. साथ ही सुख के साधनों में वृद्धि होगी. रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. बिजनेस में डूबा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. ससुराल पक्ष के आर्थिक लाभ के संकेत हैं. बिजनेस में पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनेंगे. जिससे आगे चलकर लाभ हो सकता है.

कुंभ राशि- नाग पंचमी (Nag Panchami) पर कुंभ राशि के जातकों को किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. आमदनी में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा. नौकरी में बॉस आपके कार्यों से खुश रहेंगे, जिससे प्रमोशन भी हो सकता है. इसके अलावा नाग पंचमी पर धन लाभ के कई योग बनेंगे.

यह भी पढ़ें: पीपल के पत्ते का सिर्फ ये एक उपाय दिलाएगा शनि और पितृ दोष से छुटकारा, खुशहाली में बीतेगी पूरी जिंदगी

नाग पंचमी पर बन रहे हैं ये खास संयोग | Special Coincidence on Nag Panchami 2023

पंचांग के मुताबिक नाग पंचमी (Nag Panchami) पर कुछ शुभ योग भी बनने जा रहे हैं. नाग पंचमी पर इस बार 4 शुभ संयोग बनेंगे, जिनमें शुभ योग, मुद्रा योग और शुक्ल योग शामिल हैं. इसके साथ ही इस बार नाग पंचमी पर सावन मास (Sawan 2023) का संयोग बनने से यह और भी खास हो गया है. ऐसे में इस बार नाग पंचमी पर विधि-विधान से नाग देवता की पूजा (Nag Panchami Puja) और विशेष उपाय भाग्यवर्धक साबित होगा. (Clonazepam)

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Aug 05, 2023 11:32 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें