Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Lucky Plant: धन की कमी को दूर करने के लिए लगाएं घर की दक्षिण दिशा में 3 पौधे, कुबेर देव की होगी कृपा

Lucky Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा में ये 3 पौधा लगाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाता है। तो आइए उन पौधे के बारे में जानते हैं।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Oct 24, 2023 17:11
Share :
Lucky Plants
Lucky Plants

Lucky Plants For South Direction:  वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में स्थित किसी भी चीज का वास्तु अगर सही रहता है, तो घर में खुशहाली बनी रहती है। साथ ही घर में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं होती है। घर को खुशहाल रखने के लिए वास्तु के नियमों का पालन करना बेहद ही जरूरी होता है। आज इस खबर में जानेंगे के वास्तु के नियमानुसार, घर में कौन से पौधे किस दिशा में लगाने से सुख-समृद्धि बनी रहती है। तो आइए विस्तार से जानते हैं।

वास्तु अनुसार लगाएं घर में पौधा

मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप घर में मनी प्लांट लगाते हैं, तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही घर में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी मनी प्लांट दक्षिण पूर्व दिशा में लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी की समस्या नहीं होती है। साथ ही घर में धन आने के योग बनते हैं। इसके साथ ही भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। वहीं मनी प्लांट घर की उत्तर पूर्व दिशा में लगाते हैं, तो इससे आर्थिक हानि भी होने लगती है।

यह भी पढ़ें- शरद पूर्णिमा पर बन रहे हैं 5 शुभ योग, जानें कैसे होगी चंद्र ग्रहण पर चंद्रमा और मां लक्ष्मी की पूजा

चमेली का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा में चमेली का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती आती है। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है और तो और आर्थिक तंगी को दूर भी करती है।

नीम का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नीम का पौधा लगाने से मंगल ग्रह का शुभ प्रभाव पड़ता है। क्योंकि नीम के पौधे को मंगल ग्रह को जोड़ा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा में लगाने से धन की प्राप्ति होती है। साथ ही घर में खुशहाली बनी रहती है।

यह भी पढ़ें-  सूर्यास्त के बाद भूलकर न करें 7 काम, वरना जीवन भर भुगतना पड़ेगा नुकसान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Oct 24, 2023 04:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें