Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

धन की तंगी से लेकर विवाह में आ रही देरी की समस्या होगी दूर! अपनाएं गुड़ का छोटा सा उपाय

Gud Ke Upay: पैसों की तंगी, शादी में बाधा या सेहत सही नहीं रहती है तो आप गुड़ का छोटा सा उपाय कर सकते हैं। आइए गुड़ के उपाय जानते हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Jan 6, 2024 13:01
Share :
gud ka upay astro, astro tips in hindi, Best Astro Tips, Best Astro Tips upay for money success, money upay, success upay, astrology news hindi

Gud Ke Upay: आज के समय में हर कोई किसी न किसी कारण परेशान है। किसी के लिए पैसों की तंगी होना परेशानी की बड़ी वजह है, तो कोई धन-दौलत होने के बाद भी विवाह न होने के कारण परेशान है। जबकि, कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके पास सब कुछ तो है लेकिन शारीरिक कष्टों ने उन्हें घेर रखा होता है। हिन्दू शास्त्रों में इन सबका कारण कहीं न कहीं व्यक्ति की कुंडली में कमजोर ग्रहों का होना बताया गया है।

ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में ग्रह कमजोर होते हैं, उन्हें कई तरह के दुखों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में कुछ उपाय व पूजा-पाठ को अपनाकर ग्रहों की मजबूती की जा सकती है। अगर किसी का सूर्य या मंगल ग्रह कमजोर है तो उसे नौकरी, व्यापार, पैसों की तंगी आदि परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जबकि, गुरु ग्रह कमजोर होने पर घर में मंगल कार्य होने में समस्या या शादी आदि कार्यों में बाधा आ सकती है।

आज हम आपको गुड़ के कुछ छोटे-छोटे उपाय (Gur Ke Upay) बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप धन की तंगी से लेकर विवाह में आ रही देरी की समस्या को दूर कर सकते हैं। आइए गुड़ के उपायों के बारे में जानते हैं।

शादी से लेकर कामकाम में समस्या?

अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति खराब है तो आपको गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए गुड़ का उपाय अपनाना चाहिए। गुरुवार के दिन गाय को रोटी के साथ गुड़ खिलाएं। इसके अलावा केले की पूजा करते समय गुड़ और चना अर्पित करें, आपके सभी कष्ट दूर हो सकेंगे। शादी (Upay for Marriage) में आ रही समस्या या कामकाज में रुकी तरक्की की समस्या दूर हो सकेगी।

ये भी पढ़ें- गुरुवार को करें ये छोटा सा उपाय

धन की तंगी से हैं परेशान?

कहते हैं जिस घर में सुबह-शाम लड़ाई-झगड़े होते हैं वहां कभी भी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। परिवार में आपसी लड़ाई भी कई बार पैसों की तंगी की वजह बन सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप गुड़ का उपाय कर सकते हैं। सवा किलो गुड़ जमीन में गाड़ दें। इस उपाय से घर में शांत माहौल रहेगा और परिवार के सदस्यों के बीच खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

सेहत संबंधित है परेशान?

अगर आप अपनी खराब सेहत के कारण परेशान हैं तो रोजाना गाय को रोटी खिलाएं। इसके अलावा चिड़िया को दाना भी खिलाएं। इन सबके अलावा गुरुवार के दिन गाय को घी और गुड़ लगाकर रोटी खिलाएं, जिससे धीरे-धीरे आपको अपनी सेहत में सुधार दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ें- Shaniwar Ke Upay: शनिदेव की पाना चाहते हैं खास कृपा? 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jan 06, 2024 12:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें