Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

आज सकट चतुर्थी पर करें बिना पैसे का यह उपाय, रातोंरात बन जाएंगे करोड़पति

Chandrama ke Upay: ज्योतिष में चन्द्रमा को मन का कारक बताया गया है। यदि जन्मकुंडली में चन्द्रमा अनुकूल हो तो व्यक्ति हर प्रकार से सुख, संपत्ति और भरपूर प्रेम पाता है। परन्तु यदि ऐसा नहीं हो तो उसे उसका जीवन बिना उद्देश्य के ही बीतता है। यही कारण है कि इस एक ग्रह को ज्योतिष […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Jan 10, 2023 14:30
Share :
Chandrama ke Upay, Chandrama Ke Totke, Ganeshji ke upay, गणेश जी के उपाय, tone totke,

Chandrama ke Upay: ज्योतिष में चन्द्रमा को मन का कारक बताया गया है। यदि जन्मकुंडली में चन्द्रमा अनुकूल हो तो व्यक्ति हर प्रकार से सुख, संपत्ति और भरपूर प्रेम पाता है। परन्तु यदि ऐसा नहीं हो तो उसे उसका जीवन बिना उद्देश्य के ही बीतता है। यही कारण है कि इस एक ग्रह को ज्योतिष में इतना अधिक महत्व दिया गया है।

ज्योतिषी एम. एस. लालपुरिया के अनुसार चन्द्रमा को अनुकूल बना कर आप अपने समस्त कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। आज सकट चौथ अथवा संकष्टी चतुर्थी के दिन यदि चन्द्रमा के उपाय किए जाए तो तुरंत असर दिखाते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

यह भी पढ़ेंः जब चाहें तब करें हनुमानजी के इन मंत्रों का प्रयोग, मिट्टी में मिल जाएगा बड़े से बड़ा शत्रु

समस्त कष्टों को दूर कर देते हैं चन्द्रमा के ये उपाय (Chandrama ke Upay)

अपार धन संपत्ति पाने के लिए चन्द्रमा के उपाय

  1. किसी भी माह के गणेश चतुर्थी अथवा विनायक चतुर्थी को गणेश जी का व्रत करें। इसके बाद शाम को चन्द्रमा को जल से अर्ध्य दें। साथ ही किसी गरीब व्यक्ति को चावल, दही अथवा सफेद वस्त्र दान करें। इससे जन्मकुंडली में चन्द्र अनुकूल बनेगा और हर प्रकार की धन संपत्ति प्राप्त होगी।
  2. शास्त्रों में चन्द्रमा को अनुकूल बनाने के लिए एक बहुत ही आसान तरीका बताया गया है। इस तरीके में आपको केवल इतना सा करना है कि प्रतिदिन आप सुबह के समय अपनी मां अथवा घर की अन्य बुजुर्ग स्त्रियों के चरण छूकर उनका आशीर्वाद लें। बिना पैसे के इस उपाय से आपकी किस्मत रातों रात बदल जाएगी। यह टोटका गरीब से गरीब व्यक्ति को भी करोड़पति बना देता है।

यह भी पढ़ेंः Long Ke Totke: हर बिगड़ा काम बना देगा लौंग का यह उपाय, मंगलवार को ऐसे करें टोटका

समस्त संकट दूर करने के उपाय

आज सकट चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का पूरे शिव परिवार सहित पूजन करें। इसके पश्चात् शिवलिंग का अभिषेक करें। भगवान शिव को शीश पर चन्द्रमा धारण करने के कारण चन्द्रशेखऱ भी कहा जाता है। उनकी पूजा से व्यक्ति के समस्त कष्ट पलक झपकते दूर हो जाते हैं। आप इस उपाय को किसी भी चतुर्थी को कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Jan 10, 2023 02:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें