Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Rashifal 5th October: विजयादशमी के दिन इन्हें मिलेगी सफलता, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 5 अक्टूबर 2022 और दिन रविवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 5 October 2022: असत्य पर सत्य की जीत के त्यौहार, दशहरा की आप सभी को शुभकामनाएं। आज दिनांक 5 अक्टूबर 2022 और दिन बुधवार (Budhwar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

अभी पढ़ें नवरात्रि के 9वें दिन आज ऐसे करें पूजा, मां सिद्धिदात्री देंगी सफलता का वरदान

मेष राशि (Aries)

आज आपका मन कैरियर की तरफ अधिक सजग रहेगा, और साथ ही करियर कारोबार में अनुकूलता रहेगी,आत्मविश्वास को बल मिलेगा जिस से जरूरी कार्य बनेंगे, कामकाजी महिलाओ का लाभ प्रतिशत संवरेगा, धनधान्य में वृद्धि होगी, निसंकोच आगे बढ़ेंगे, परिणाम आपके पक्ष में बनेंगे। मेहरून कपड़ा पास रखें।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सफेद

वृषभ राशि (Taurus)

समय साथ नही दे रहा आज के दिन, परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। बचकर डील करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी अच्‍छा रहेगा। आज वाहन भी सावधानी से चलाएं। पार्टनर के साथ आज उलझे नही, झगड़ा बड़ा बन सकता है, भगवान विष्‍णु की अराधना करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- नीला

मिथुन राशि (Gemini)

पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी और जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। आनंददायक जीवन गुजरेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है। आनंददायक जीवन गुजरेगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer)

आज कुछ विरोधी लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे। डिस्‍टर्बिंग समय है लेकिन प्रगति करेंगे,आप तरक्‍की करेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम से उत्‍तम की ओर जा रहे हैं। हनुमान जी की अराधना करें। काली वस्‍तु का दान करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- सफेद

सिंह राशि (Leo)

आज भावुक रहेंगे लेकिन भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। नुकसान की आशंका है। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं सम्‍भव है। आज वाहन सावधानी से चलना है दुर्घटना से बचने का प्रयास करें।व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा रहेगा। पीली वस्‍तु पास रखें।पार्टनर के साथ तालमेल बना रहेगा।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Virgo)

आज के दिन आपका पूरा ध्यान सुख सुविधाओं पर रहेगा, भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि होगी लेकिन गृहकलह के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। प्रेम, व्‍यापार, संतान सब बहुत अच्‍छा दिख रहा है। बस गृहकलह से बचें, आज झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है। विदेश से भी कोइ नई डील या अछि न्यूज़ मिल सकती है। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।
शु ह अंक- 1
शुभ रंग- सफेद

तुला राशि (Libra)

काम काज के लिए दिन बहुत अधिक उत्तम तथा व्‍यवसायिक सफलता मिलने का योग है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। एक सुखद स्थिति दिख रही है। पीली वस्‍तु का दान करें।पार्टनर के साथ तालमेल अच्छे बनेंगे, साथ ही व्यापार व्यवसाय का दिन भी अच्छा है।
शुभ अंक- 6
शुब रंग- गुलाबी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

धनागमन होगा। बुजुर्गों में एक अच्‍छी स्थिति आपकी रहेगी। आपके बड़े आपको आशीर्वाद देंगे। बस वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है क्‍योंकि कुछ ऐसा बोल जाएंगे कि आपस में तू-तू, मैं-मैं की स्थिति बन जाएगी। प्रेम, संतान और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी है। लाल रुमाल जेब मे रखें।
शुभ अंक- 5
शु ह रंग- गहरा नीला

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपका प्रभाव दुसरो पर बना रहेगा और आप आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थ्‍िाति पहले से अच्‍छी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। काली वस्‍तु का दान करें और बजरंग बली की अराधना करें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- संतरी

अभी पढ़ें माता के 9वें स्वरूप सिद्धिदात्री की ये है विशेषता, जानें महात्म्य

मकर राशि (Capricorn)

कुछ विचलितता रहेगी मन बेचैन रहेगा। लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन कुव्ह कमज़ोर रह सकता है सिरदर्द, नेत्र पीड़ा और खर्च की अधिकता परेशान कर सकती है लेकिन शुभता बनी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा है। मां काली की अराधना करते रहें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लोटस पिंक

कुंभ राशि (Aquarius)

पिछले समय से जो कुछ पैसे के लेन देन के मामले उलझे हुए थे, वे आर्थिक मामले सुलझेंगे। कुछ शुभ समाचार मिल सकता है जो संतान की तरफ से हो सकता है, या पार्टनर की और से हो सकता है। प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी है। यात्रा में लाभ मिलेगा। सुखद समय है। हरी वस्‍तु पास रखें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया

मीन राशि (Pisces)

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत ही बेहतर है, आज आपका प्रभुत्व बना रहेगा, औऱ शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यापारिक सफलता का योग बन रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेमी साथी का भरपूर सहयोग और व्यापारियों को उनके साथ काम करने वालों का भरपूर साथ मिलेगा पीली वस्‍तु पास रखें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- आसमानी

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -