Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal: सूर्य देव 5 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, कारोबार में तरक्की के बनाएंगे प्रबल योग

Aaj ka Rashifal, 5 November 2023: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक आज रविवार को कुछ राशियों के जातक सूर्यदेव की विशेष कृपा प्राप्त करेंगे।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Nov 5, 2023 22:07
Share :
Today Rashifal, Rashifal Today, Aaj ka rashifal, aaj ka panchang
Aaj ka rashifal Sunday

Aaj ka Rashifal, 5 November 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज यानी रविवार 05 नवंबर 2023 को कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। पुष्य नक्षत्र और शुभ योग का संयोग बना हुआ है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, आज रविवार का दिन  राशि के जातकों के लिए खास है। सूर्य देव की कृपा से नौकरी-व्यापार में खूब तरक्की करेंगे। आइए दैनिक राशिफल के अनुसार, 5 नवंबर के लिए सभी 12 राशियों का भविष्यफल जानते हैं।

मेष राशि

आज आपको कार्यक्षेत्र में कोई जिम्मेदारी भरा काम मिल सकता है, जिससे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। किसी नए मकान, वाहन आदि को खरीदने का सपना भी आपका पूरा होगा। आपको अपनी अच्छी सोच को बनाए रखना होगा।  आप  किसी से अहंकार भरी बातें ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई कार्य यदि लंबे समय से रुका हुआ है, तो वह आज पूरा हो सकता है।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – संतरी

वृष राशि

आज महत्वपूर्ण कार्य में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे और आपके लंबे समय से रुके हुए काम आज गति पकड़ेगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही वह किसी मुकाम पर पहुंच सकते हैं। आप किसी योजना में बहुत ही सोच विचार कर धन लगाए, नहीं तो आपका धन फंस सकता है। मित्रों का आपको पूरा साथ मिलेगा।
शुभ अंक -5
शुभ रंग – ग्रे

यह भी पढ़ें- 2024 में दिखाई देगा साल का पूर्ण सूर्य ग्रहण, जानिए दुनिया में कहां-कहां दिखेगा असर

मिथुन राशि

आज आप किसी के बहकावे में ना आए, नहीं तो समस्या हो सकती है। कार्य क्षेत्र में आप अपनी मेहनत से अधिकारियों को खुश करेंगे और आप अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय से जुड़ा यदि कोई मामला लंबे समय से आपको परेशान कर रहा था, तो वह भी  दूर होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने लेनदेन के मामले पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या होगी।
शुभ अंक -2
शुभ रंग – चमकीला सिल्वर

कर्क राशि

आज किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके जरूरी दस्तावेजों पर पूरी निगरानी बनाकर आगे बढ़े, नहीं तो आपके साथ धोखा हो सकता है। आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। कुछ नए अनुबंधों का आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में आप कुछ नये उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग -पिस्ता ग्रीन

सिंह राशि

आज किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप व्यवसाय में कोई अहम फैसला ले सकते हैं। अपने काम की आपको एक सूची बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। परिजन की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो इससे आपके कष्टो में भी वृद्धि होगी।
शुभ अंक -4
शुभ रंग – ब्राउन

यह भी पढ़ें- जानें कौन हैं 5 राशियों के इष्ट देव, जिनकी पूजा से मिलते हैं धन-लाभ

कन्या राशि

आज कामकाज के मामलों में सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। धार्मिक व मनोरंजन के कार्यक्रम में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी मुश्किल से आसानी से बाहर निकाल सकते हैं। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
शुभ अंक -6
शुभ रंग -नीला

तुला राशि

आज आपकी कला व कौशल में सुधार आएगा। आप योजना बनाकर धन खर्च करें, नहीं तो आप व्यर्थ के कामों में अत्यधिक धन खर्च कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे, जिससे अधिकारियों को भी हैरानी होगी। मित्रों का आपको पूरा साथ मिलेगा। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- मेहरून

यह भी पढ़ें-  देवउठनी एकादशी पर होगा चातुर्मास का समापन, शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य, जानें शुभ मुहूर्त और पारण

वृश्चिक राशि

आप आज करियर को लेकर आप कोई अहम फैसला ले सकते हैं, जिसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें। आपको निजी जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और किसी काम को लेकर आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा में जीत मिलने की पूरी संभावना बनती दिख रही है व पढ़ाई के साथ-साथ किसी कोर्स की और भी रुख बदल सकती हैं।
शुभ अंक -9
शुभ रंग – गुलाबी

धनु राशि

आज कि दिन अपनी वाणी व व्यवहार में स्पष्टता रखें। लेनदेन के मामले में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। विदेश से व्यापार कर रहे लोगों के काफी काम बनेंगे। आप अपने महत्वपूर्ण कामों पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। किसी बजट को बनाना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी और किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है, लेकिन आप उसमें कोई अहंकार भरी बात ना करें।
शुभ अंक -8
शुभ रंग – पीला

मकर राशि

आज आप लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आपकी कुछ नई कोशिशे रंग लाएगी। आप किसी काम में साझेदारी ना करें, नहीं तो आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकते हैं। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग -सफ़ेद

कुंभ राशि

आपके सोचे हुए सभी काम आज पूरे होंगे। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का दायरा बढे़गा। नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे। आपको कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक विषयों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आप अपने घर के मरम्मत आदि करने की भी योजना बना सकते हैं। हालांकि आज आप परिवार में कोई ऐसा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जिससे परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं।
शुभ अंक -8
शुभ रंग – आसमानी

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। नए लोगों से आप सहज रहेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें सावधानी बरतें। बिजनेस कर रहे लोग किसी स्कीम का हिस्सा बनने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करनी होगी। आज आप कुछ नयी चर्चाओं में सम्मिलित होंगे। आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है।
शुभ अंक -3
शुभ रंग – सुनहरा

यह भी पढ़ें- 4 राशि के लोगों को भूलकर भी नहीं धारण करना चाहिए सोना, जानें इसके फायदे और नुकसान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Nov 05, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें