Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट तो सिंह राशि वाले खर्चों पर लगाएं लगाम, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 28 November 2023: आइए दैनिक राशिफल के अनुसार जानते हैं कि आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Nov 28, 2023 06:54
Share :
Aaj Ka Rashifal 28 November 2023

Aaj Ka Rashifal 28 November 2023: मेष-आपको किसी खास काम में अनुभवी व्यक्ति से मदद मिलेगी,परिवार के साथ मूवी देखने का प्लान बनाएंगे आपको किसी तरह की पुरानी बातों पर ज्यादा ध्यान देने से बचना चाहिए,साथ ही पैसों का लेन-देन करते समय थोड़ी सावधानी बरतें. अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा,संतान की शिक्षा में उन्नति होगी,माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा,लवमेटस के लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है।
शुभ अंक-2
शुभ रंग – केसरिया

वृष-आज के दिन आप अपने भविष्य की कुछ नई योजनाओं को लेकर लोगों से विचार-विमर्श कर सकते हैं, जिसमें आपको अपनी पत्नी व संतान के साथ की आवश्यकता होगी, सायंकाल का समय आज आप गाने बजाने में व्यतीत करेंगे, आज संतान की तरक्की से आपके खानदान का नाम ऊंचा होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा, व्यापार में भी आज आपको बुजुर्गों के सहयोग से किसी लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- हरा

मिथुन- आज नवयुवकों को प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी,आज पेट संबंधी परेशानी हो सकती है, इसलिए आपको खाने में शुद्धता देखनी होगी। आपका प्रिय आपके लिए कुछ कर सकता है, बिजनेस में सफलता मिलेगी ।नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, कारोबार और परिवार में सामन्जस्य स्थापित होगा, परिश्रम का फल पूर्ण रूप से मिलेगा। काम का बोझ कुछ कम हो सकता है, इससे आप बेहतर महसूस करेंगे।
शुभ अंक-5
शुभ रंग- नीला

कर्क- आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, इस राशि के छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा, साथ ही करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर भी सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी।अगर आपका ज्वेलरी का व्यवसाय है, तो रोज की अपेक्षा ज्यादा फायदा होगा। शाम को बच्चों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की जरूरत है, सेहत बेहतर रहने वाली है।
शुभ अंक-2
शुभ रंग- सफ़ेद

यह भी पढ़ें: जन्मतिथि के मूलांक से जानें कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह

सिंह-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको भाइयों से संबंधित कष्ट होने की संभावना दिख रही है.।आज आपके सामने कुछ अनावश्यक खर्च आएंगे, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे, इसलिए आपको अपने बढ़ते हुए खर्चे पर भी लगाम लगाने होगी। सायंकाल के समय आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो आपकी सफलता में चार चांद लगाएंगे।
शुभ अंक-4
शुभ रंग- लाल

कन्या-आज आपके सामने आने वाली समस्या भावनात्मक तौर पर बहुत गंभीर और महत्वपूर्ण हो सकती है, परिवार के लिए कुछ अधिक खर्च कर सकते हैं। आज के दिन आपको धन कमाने के ऑफर भी मिल सकते हैं, इन ऑफरों को लेकर बहकने की जरूरत नहीं है।आज आपका पराक्रम और साहस मज़बूत रहेगा। कुछ सफल व्यवसायिक यात्राएं भी होंगी, लोगों के प्रति बढ़ती बदले की भावना को मिटाने की कोशिश करनी होगी, पैसों से संबंधित निर्णय लेते समय हड़बड़ी न करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- मेहरूँ

तुला-ऑफिस में सभी लोगों के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा, आप शाम को किसी समारोह में शामिल होंगे। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा,आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होगा, आपका रुझान अध्यात्म की तरफ रहेगा। आप जिस काम को करने का प्रयास करेंगे, उसमें आपको कामयाबी मिलेगी। दोस्तों के साथ रिश्ते बेहतर बनेंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- चटकीला पीला

News24 Whatsapp Channel

वृश्चिक-आज आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा अपनी शान शौकत के लिए भी व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके परिवार के सदस्य भी आपसे ईर्ष्या करेंगे, इसलिए आपको उनसे सतर्क रहना होगा। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों की मदद से किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में आज आपको दिनभर छुटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाने में सफल रहेंगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग-गेरुआ

धनु-आज आप अधूरे पड़े कामों को पूरा करने के लिए समय निकाल पायेंगे । संतान की चिंता से तनाव रह सकता है, रुके हुए काम पूरे होंगे। पैसे और व्यक्तिगत जीवन संबंधित अधिक जागरूकता दिखाने की आवश्यकता होगी, किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा, आप अपने काम में सफल भी होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें।
शुभ अंक-3
शुभ रंग- लेमन येलो

मकर- आज आपको पारिवारिक मामलों को लेकर आपको थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ेगी, आज आप ऑफिस का काम समय से पूरा करने में सफल होंगे, भाई-बहन के रिश्ते बेहतर होंगे। आज किसी से भी बेवजह मजाक करने से आपको बचना चाहिए, आप अपने किसी करीबी दोस्त की मदद से नए काम पर सोच-विचार करेंगे। आपको किसी रिश्तेदार के घर अचानक जाना पड़ सकता है, सेहत में सुधार आयेगा।
शुभ अंक -8
शुभ रंग-संतरी

कुंभ-आज के दिन आपके जीवन में विध्न बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।आज आपको जीवनसाथी की ओर से कोई सरप्राइस गिफ्ट मिल सकता है, आज आप अपने किसी परिजन की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम कर सकते हैं, यदि आज आप अपने व्यापार में किसी को उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है, इसीलिए सावधान रहें।शादीशुदा लोग अपने जीवन साथी के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- नीला

मीन –आज आपका अपने काम में पूरा ध्यान लगा रहने वालाहै आज आपका दांपत्य जीवन आनंदमय बीतेगा, अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं दे पायेंगी । आज पड़ोसियों के साथ तथा काम के स्थान पर अपने नजदीक बैठने वाले लोगों के साथ मतभेद ना करें, प्रियतम को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।
शुभ अंक -3
शुभ रंग -रामा ग्रीन

First published on: Nov 28, 2023 06:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें