Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: कार्तिक पूर्णिमा पर खुशियों से भर जाएगी झोली, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 27 November 2023: आइए दैनिक राशिफल के अनुसार जानते हैं कि आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Nov 27, 2023 08:34
Share :
aaj ka rashifal monday
aaj ka rashifal monday

Aaj Ka Rashifal 27 November 2023: पंचांग के अनुसार, आज यानी 27 नवंबर, सोमवार को कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। ऐसे में कई राशि के जातकों के लिए शुभ योग बन रहे हैं। आइए अब दैनिक राशिफल के अनुसार जानते हैं कि आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा।

मेष राशि

अगर आप ठान लें तो मुश्किलों का सामना आसानी से किया जा सकता है। जीवनसाथी का भी प्रत्येक काम में सहयोग और प्यार मिलेगा। आज आपको कुछ मोर्चों पर नकारात्मक परिणाम भी मिल सकते हैं इसलिए धीरज रखें। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शारीरिक तथा मानसिक रूप से व्याकुलता और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। पति-पत्‍नी के बीच सामंजस्‍य बना रहेगा। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है।
शुभ अंक-4
शुभ रंग- सलेटी

वृष राशि

प्रेम में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। बार-बार उभरती हुई रुकावटों को समझने में कोई गलती भी न करें। समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें। घर या गाड़ी में निवेश या किसी लोन के लिए आवेदन करने के लिए दिन अनुकूल है। धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। पैसे से संबंधित किसी मामले में देरी से बड़ी समस्या खड़ी होने की संभावना है।
शुभ अंक-2
शुभ रंग- पीच कलर

मिथुन राशि

आज लाभ होने की सम्भावना बन रही हैं। अपने मन में जुनून की भावना बनाए रखें, आप देखेंगे की हालात आपसे बहुत कुछ करवा भी लेंगे। आज आप नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। जीवन में शुभ परिवर्तन होंगे। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। सरकार तथा ऊपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। संतानों की चिंता रहेगी। व्यापार में किए निवेश से लाभ होगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- मेहरून

यह भी पढ़ें- 30 नवंबर को धन के शुक्र करेंगे गोचर, मां लक्ष्मी की कृपा से 5 राशियों को मिलेगा छप्परफाड़ धन!

कर्क राशि

धन के लेनदेन के मामले में पूर्ण रूप से पारदर्शी होना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। अपना फोकस बनाए रखना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी। आज वाहन प्राप्ति के सुखद योग हैं। वाणी और व्यवहार को संतुलित बनाए रखें।
शुभ अंक-8
शुभ रंग- ब्लैक एंड वाइट

सिंह राशि

आज बातचीत और भाषण में आप लोगों पर अपना प्रभाव जमा सकते हैं। लोगों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए उतार-चढ़ाव को बेकाबू न होने दें। आप किसी भी प्रकार के विवादों का निपटारा बहुत ही ज्यादा अच्छे तरीके से करेंगे। व्यापार-व्यवसाय में हो रहे नुकसान चिंता बढ़ा सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का वातावरण आप के ऊपर नकारात्मक असर डाल सकता है। घरेलू उत्‍तरदायित्‍व आप बखूबी निभाएंगे।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- ग्रे

कन्या राशि

आज यात्रा पर जाने से आपको खुशी होगी और पैसा फायदेमंद होगा। आपके सारे बिगड़े और रुके काम अचानक बन जायेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को धन की प्राप्ति होगी और इसके साथ ही इनका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरने वाला है। आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। स्वास्थ्य की ओर से परेशानी उत्पन्न हो सकती है।
शुभ अंक-3
शुभ रंग- बैंगनी

तुला राशि

आज का दिन सबसे ज्यादा उचित भी माना जा रहा है क्योंकि आज आपकी सभी मनोकामनाएं की पूर्ती होगी और जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। आप शांत होने के लिए अपने आप को कल्पना कर सकते हैं। यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। समय-समय पर अपने किए कार्यों का अवलोकन करें।
शुभ अंक-5
शुभ रंग- आसमानी

वृश्चिक राशि

आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब होंगे। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं फलीभूत होंगी। सिर्फ सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। आज आपकी खुशमिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की कुंजी साबित होगी। घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रहने वाले लोगों को आज बचत की संभावना दिख सकती है।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- हरा

धनु राशि

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष अधिक सबल होगा। आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जाएगा। स्थिति लगातार मजबूत होगी। आपको अपने जीवन में नई सफलताएं हासिल करने के लिए परिवार के किसी मुख्य सदस्य की सहयता लेनी पड़ सकती है। आज लेन-देन में विवाद गहरा सकते हैं। कार्य की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- सुनहरा

मकर राशि

आज संतान पक्ष की खुशहाली का सुखद समाचार प्राप्त होगा। नौकरी पेशा लोगों के कार्य की अधिकारी वर्ग सराहना करेंगे। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आज आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। मित्रों एवं परिजनों के साथ मनमुटाव होने की और आरोग्य बिगड़ने की संभावना है। आज का दिन मध्यम फलदायी है। आप अपने काम करने के तरीकों से लोगों को प्रभावित करेंगे।
शुभ अंक-8
शुभ रंग-गुलाबी

कुंभ राशि

कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। करियर के मामले में आपके लिए समय महत्वपूर्ण साबित होगा। बिजनेस अच्छा रहेगा। वस्तुओं को संभाल कर रखें। आपको फालतू खर्चे थोड़ा बहुत परेशान कर सकते हैं। परिवार वालों के साथ अधिक समय बीतेगा। जिस काम को आप लम्बे समय से करते आए हैं अब आपके हाथ से फिसलता हुआ लग रहा है।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-सफ़ेद

यह भी पढ़ें- मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2024? जानिए

मीन राशि

आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। अदालती मामलों में किस्मत साथ देगी। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। व्यापार क्षेत्र में लोगों के लिए यह एक अच्छा दिन है क्योंकि साझेदारी काफी उपयोगी साबित होगी। कार्यलस्थल पर एकाग्रता का अभाव बना रहेगा, जिसकी वजह से आपकी छवि खराब हो सकती है।
शुभ अंक -2
शुभ रंग- मटमैला

First published on: Nov 27, 2023 08:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें