Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

World: 12 सितंबर तक ढहा दिया जाएगा भारत-चीन बॉर्डर पर अस्थायी निर्माण

समझौते के अनुसार इस क्षेत्र में विघटन प्रक्रिया 8 सितंबर को सुबह 8:30 बजे शुरू हुई है और 12 सितंबर तक यह पूरी कर ली जाएगी।

लेह: भारत-चीन बॉर्डर पर बनाए गए अस्थायी निर्माण 12 सितंबर तक ढहा दिए जाएंगे। हाल ही में दोनों देशों के बीच हुई सैन्य कमांडरों की बैठक में यह तय हुआ था। भारत और चीन में गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स (पीपी-15) के क्षेत्र में अपने अस्थायी निर्माण तोड़ने पर सहमत हुए हैं। समझौते के अनुसार इस क्षेत्र में विघटन प्रक्रिया 8 सितंबर को सुबह 8:30 बजे शुरू हुई है और 12 सितंबर तक यह पूरी कर ली जाएगी।

अभी पढ़ें पाकिस्तान में हिंदू समुदाय की पहल, बाढ़ पीड़ितों के लिए मंदिर के दरवाजे खोले

अभी पढ़ें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय… एक लड़की जिसे रानी बनने की उम्मीद नहीं थी

इससे पहले आज दिन में LAC पर गोगरा हाइट्स-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र में चीन के साथ चल रहे विघटन के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन पूर्वी लद्दाख में युद्ध की स्थिति देखी। सेना प्रमुख का लद्दाख सेक्टर का दौरा गोगरा हाइट्स-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र में भारत और चीन के बीच विघटन प्रक्रिया के तीसरे दिन हो रहा है।

भारतीय सेना ने कहा कि यात्रा के दौरान जनरल पांडे ने अभ्यास पर्वत प्रहार नामक युद्ध खेल देखा और कमांडरों द्वारा जमीन पर परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि यात्रा के दौरान उन्होंने सैनिकों से बातचीत की और उनकी दृढ़ता और पेशेवर मानकों के लिए उनकी सराहना की। बता दें कि 17 जुलाई, 2022 को चुशुल मोल्दो मीटिंग पॉइंट पर हुई बातचीत के सोलहवें दौर में भारत और चीन के कोर कमांडरों के बीच दोनों पक्षों द्वारा अस्थायी निर्माण ढहाने पर सहमति बनी थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -